कैदियों की रक्षा के लिए सुरक्षा के नए नियम, आरोपियों को इस प्रोसेस के बाद भेजा जाएगा जेल

punjabkesari.in Saturday, Jun 27, 2020 - 03:43 PM (IST)

फरीदाबाद (अनिल राठी): कोरोना वायरस के संक्रमण से जेलों बंद कैदियों को बचाने के लिए हरियाणा सरकार ने एक नया कदम उठाया है। फरीदाबाद में एक विशेष जेल बनाई गई है, जिसमें उन अपराधियों को रखा जाएगा, जो पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाएंगे। इस विशेष जेल में फरीदाबाद जिले के साथ लगते चार अन्य जिलों गुरुग्राम, सोनीपत, पलवल व नूंह के गिरफ्तार होने वाले आरोपियों को रखा जाएगा, ताकि इन जिलों की जेलों में बंद कैदी इनकी संपर्क में न आएं।

कोरोना काल को देखते हुए जेल प्रशासन द्वारा उठाया गया ये कदम काफी महत्वपूर्ण है। जेल में बंद कैदियों में कोरोना ना फैले इस को लेकर जेल प्रबंधन ने फरीदाबाद में एक विशेष जेल बनाई है। यहां पर 5 जिलों के अपराधियों को रखा जाएगा। इसमें फरीदाबाद, गुरुग्राम, सोनीपत, पलवल और नूंह जिलों में गिरफ्तार अपराधियों को रखा जाएगा। कोरोना टेस्ट में यहां बंद बंदी यदि पॉजिटिव आता है तो उसे अस्पताल भेजा जाएगा। कोरोना निगेटिव आने पर अपराधियों को उसी जिले की जेल में शिफ्ट कर दिया जाएगा। 

इस विशेष जेल को बनाने के लिए जेल कर्मियों के लिए बनाए गए खाली पड़े फ्लैटों को इस्तेमाल में लाया गया है, जहां पर करीब 216 बंदियों को एक साथ रखा जा सकता है। इसको लेकर जेल प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। अब इसमें बंदियों को लाना शुरू कर दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static