7 वर्षीय बच्ची की हत्या के मामले में नया मोड़, डी.सी. से मिलने पहुंचा आरोपी का परिवार

punjabkesari.in Friday, Dec 24, 2021 - 11:28 AM (IST)

पानीपत (सचिन) : पानीपत के गांव मनाना में 7 वर्षीय बच्ची की हत्या के मामले में नया मोड़ आ गया है। पुलिस ने जिस आरोपी को गिरफ्तार करके रिमांड पर लिया है उसके परिजन व गांव के कुछ लोग पानीपत जिला उपायुक्त से मिलने पहुंचे तथा निष्पक्ष न्याय की मांग की। ग्रामीणों के साथ पहुंचे गिरफ्तार किए गए प्रवीण की पत्नी, गांव के पूर्व सरपंच भीम सिंह व एडवोकेट संदीप राठी आदि ने कहा कि प्रवीण को गलत तरीके से पकड़ा गया है, जो घटना पुलिस बता रही है वह बिल्कुल नहीं है।

पुलिस का कहना है कि प्रवीण के कपड़े आदि लेने के लिए उत्तराखंड ले जाया जाएगा। जब परिजनों ने प्रवीण को लोगों की मौजूदगी में पुलिस को सौंपा था तो ऐसे में प्रवीण उत्तराखंड कैसे चला गया। ग्रामीणों का कहना है कि ग्रामीणों ने प्रवीण के अलावा 10-15 युवकों को पुलिस के हवाले किया था जिनमें से अधिकतर से पूछताछ की। प्रवीण को परिजनों ने ही पुलिस के हवाले किया था। वह 15 से 22 दिसम्बर तक पुलिस के पास ही रहा। पुलिस ने 50,000 रुपए ईनाम को 2 लाख बढ़ाया। यदि प्रवीण ही आरोपी था तो 15 दिसम्बर को ही क्यों नहीं बताया गया। इसके अलावा जब घटना घटी उसके 2 दिन बाद भी प्रवीण फैक्टरी में जाता रहा। 48 घंटे बाद लड़की के शव के बारे में पता चला। ऐसे में पुलिस पर दबाव था जिस कारण उसने प्रवीण को ही बलि का बकरा बना दिया है। 

वहीं एक लड़की ने बताया था कि एक मोटरसाइकिल पर 2 युवक थे जो उसे भी टॉफी दे रहे थे, ऐसे में यदि मान भी लें कि प्रवीण आरोपी है तो फिर दूसरा युवक कौन था, वह मोटरसाइकिल कहां है। परिजनों व ग्रामीणों का कहना है कि प्रवीण के पास 2 छोटे बच्चे तथा पत्नी है। वह फैक्टरी में नौकरी करता था। यदि प्रवीण आरोपी है तो परिजनों व ग्रामीणों की संतुष्टि की जाए। आरोपी के पक्ष में आए लोगों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करते हुए रोष व्यक्त किया है। उनका कहना है कि बच्ची की हत्या का उन्हें बहुत दुख है लेकिन इस मामले में पुलिस की कार्यप्रणाली संदेह के घेरे में है।

उल्लेखनीय है कि गांव मनाना में मासूम बच्ची की हत्या करने के मामले में पुलिस ने आरोपी प्रवीन को काबू किया था। इसके बाद पुलिस ने उसको अदालत में पेश कर 5 दिन के रिमांड पर लिया। इस संबंध में सी.आई.ए.-3 इंचार्ज एवं इंस्पैक्टर अनिल छिल्लर का कहना है कि 5 दिन के रिमांड पर चल रहे आरोपी से गहनता से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने सबूत के साथ आरोपी को काबू किया है।
 

झाड़ियों में मिला लापता बच्ची का शव, दुष्कर्म की जताई जा रही आशंका(VIDEO )

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static