कोरोना के कहर के बीच जींदवासियों के लिए राहत की खबर, हरियाणा सरकार ने दी ये सौगात

punjabkesari.in Tuesday, Jun 23, 2020 - 09:46 AM (IST)

जींद(अनिल): जींदवासियों के लिए एक राहत की खबर है। हरियाणा सरकार ने जींद शहर की सफाई व्यवस्था  को सुदृढ़ करने के लिए आधुनिक तकनीक से युक्त स्वीपिंग मशीन भेजी है । यह मशीन प्रतिदिन तीन किलोमीटर के क्षेत्र की सफाई करेगी। 76 लाख  रुपए की लागत से सरकार द्वारा भेजी गई इस मशीन की खासियत यह भी है की सफाई करते समय ये मशीन धूल मिटटी को भी सेनेटाइज करके सफाई करेगी ताकि वातावरण प्रदूषित न हो। सरकार द्वारा भेजी गयी इस स्वीपिंग मशीन को जींद के विधायक डॉ कृष्ण मिड्डा ने विधिवत रूप से उद्घाटन करके जींद की नगर परिषद को सौंपा है।

जींद के विधायक डॉ कृष्ण मिड्डा ने बताया की प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा सरकर की तरफ से कई जिलों में इस तरह की स्वीपिंग मशीन स्थानीय शहरी निकाय विभाग को दी है। उन्होंने बताया की आधुनिक तकनीक से बनी यह स्वीपिंग मशीन  जहां सफाई व्यवस्था को कायम करेगी वहीं यह मशीन पर्यावरण को भी शुद्ध रखेगी।

जींद नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी डॉ सुरेश चौहान ने बताया की इस मशीन को सफाई के लिए रत को प्रयोग किया जायेगा ताकि बिना भीड़ के सफाई सही तरके से हो सके। उन्होंने यह भी बताया की यह स्वीपिंग मशीन प्रतिदिन 3 किलोमीटर के क्षेत्र की सफाई करेगी तथा प्रदूषण से भी सेनिटाईज के जरिये बचाव करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static