किसी के लिए राहत तो किसी के लिए आफत बन कर आया रात का आंधी-तूफान

punjabkesari.in Tuesday, Jun 01, 2021 - 02:21 PM (IST)

ऐलनाबाद (सुरेंद्र सरदाना): पिछले अनेक दिनों से क्षेत्र में सूरज शोले उगल रहा था और अम्बर से आग बरस रही थी। दिन तो दिन रात्रि के समय मे भी तापमान इतना अधिक था कि बिजली चलित पंखे भी इस कदर जवाब देने लग गए थे कि आदमी पंखे की हवा के आगे भी पसीने से तर बतर होने लगा। 

कल शाम को मौसम ने करवट ली कि जैसे ही दिन ढलने लगा एकाएक आसमान में बादलों की गडग़ड़ाहट शुरू हो गई और बिजली चमकने लगी। देखते ही देखते भारी तूफान के साथ बरसात शुरू हो गई जो कि कभी तेज तो कभी मन्द हो कर आधी रात तक होती रही। क्षेत्र में होने वाली बरसात ने जहां आमजन को गर्मी से निजात दिलवाई वहीं किसान के झुलस रहे खेतों को ठंडक मिली।

वहीं क्षेत्र में आए इस तेज तूफान व बरसात से बिजली विभाग के अनेकों खम्बे नीचे गिर गए, जिसके चलते शहरी क्षेत्र के अलावा ऐलनाबाद बिजली बोर्ड से गांवों व ढाणियों को दी जाने वाली विद्युत सप्लाई भी बाधित हो गई और पूरे क्षेत्र की बिजली गुल हो गई।

हरियाणा बिजली वितरण निगम ऐलनाबाद के एसडीओ अंकित कम्बोज ने बताया कि रात्रि को आए इस तूफान की वजह से विभाग के लगभग 100 की संख्या में पोल टूट गए हैं, जिस के चलते अभी भी ग्रामीण क्षेत्र की 5 से 7 ढाणियों की विद्युत सप्लाई बाधित है और ऐसी सप्लाई की बहाली के लिए निगम के 70 से 80 की संख्या में कर्मचारी युद्धस्तर पर काम मे लगे हुए हैं। जैसे ही काम पूरा हो जाएगा क्षेत्र के सभी फीडर सुचारू रूप से चला दिए जाएंगे।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static