‘आप’ में शामिल होने पर बोले पूर्व कांग्रेस मंत्री निर्मल सिंह, ‘हम आम आदमी पार्टी का विश्वास नहीं तोड़ेंगे’

punjabkesari.in Friday, Apr 08, 2022 - 02:42 PM (IST)

अंबाला(अमन): पंजाब में आम आदमी पार्टी की जीत के बाद हरियाणा में आम आदमी पार्टी में शामिल होने वालों की होड़ लग गई है। बीते रोज पूर्व मंत्री निर्मल सिंह , उनकी बेटी चित्रा सरवारा भी अपने सैंकड़ों समर्थकों के साथ आप में शामिल हुई। जिसके बाद आज अंबाला में आम आदमी पार्टी के सांसद सुशील गुप्ता के साथ मिलकर निर्मल सिंह और चित्रा सरवारा ने प्रेसवार्ता की। जिसमें निर्मल सिंह आप पार्टी को आश्वस्त किया कि वो सदैव "आप"के साथ केजरीवाल की नीतियों को आगे बढ़ाने का काम करेंगे। वहीं आप सांसद सुशील गुप्ता ने भाजपा सरकार को नकलची करार दिया और SYL के पानी को लेकर भी बड़ा दावा कर डाला। 

हरियाणा में एक्टिव हुई आम आदमी पार्टी अब निरंतर अपना कुनबा बड़ा कर रही है। हरियाणा की राजनीती के कई बड़े चेहरे अब आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं। अशोक तंवर के बाद पूर्व मंत्री निर्मल सिंह ने भी अपने सैंकड़ों समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर ली है। जिसके बाद आप में शामिल होने के बाद आज निर्मल सिंह ने अपने निवास पर कार्यकर्ताओं की पहली बड़ी मीटिंग बुलाई। जिसमें आप सांसद सुशील गुप्ता भी शामिल हुए। कार्यकर्ताओं को अरविन्द केजरीवाल की नीतियों से अवगत करवाने के बाद आप सांसद सुशील गुप्ता और निर्मल सिंह ने संयुक्त रूप से प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें आप सांसद ने सूबे की मनोहर सरकार पर जमकर हल्ला बोला। हरियाणा सरकार और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की नीयत पर सवाल खड़े करते सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा में पूर्व की सरकारों ने जानबूझकर SYL और चंडीगढ़ के मुद्दे को हल नहीं किया। उन्होंने दावा किया 2024 में हरियाणा में आप की सरकार बनते ही हरियाणा को SYL पानी दिया जायेगा। वहीं चंडीगढ़ के मुद्दे पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। 

वहीं निजी स्कूलों के मुद्दे को लेकर भी आम आदमी पार्टी ने हरियाणा सरकार पर तंज कसा। आप सांसद ने प्रदेश सरकार को नकलची बताते हुए कहा कि जो फैसले आम आदमी पार्टी स्कूलों को लेकर पंजाब में ले रही है वैसे ही फैसले ये हरियाणा में आप की नकल करके ले रहे हैं। 

बीते लोकसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी ने हरियाणा के मौजूदा डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी के साथ गठबंधन किया था। जिसे लेकर आज सवालों के जवाब देते हुए सुशील गुप्ता ने उस गठबंधन को पार्टी की गलती बताते हुए दुष्यंत चौटाला पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि वो गठबंधन हमारा गलत प्रयोग था। 

आम आदमी पार्टी में शामिल हुए निर्मल सिंह बीते कई वर्षों से चुनाव हारते आ रहे हैं। उनकी बेटी चित्रा सरवारा को भी विधानसभा चुनावों में जीत की तलाश है। ऐसे में किसी बड़े बैनर की तलाश में निर्मल सिंह को अब "आप" का साथ मिला है। अब निर्मल सिंह अरविन्द केजरीवाल की नीतियों को लेकर चलने का आश्वासन आप के आला नेताओं को दे रहे हैं। निर्मल सिंह ने कहा कि वो संघर्ष से पीछे नहीं हटेंगे और हम आम आदमी पार्टी का विश्वास नहीं तोड़ेंगे। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static