हरियाणा की गति को मिलेगी रफ्तार, नितिन गडकरी ने 5 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की दी सौगात

punjabkesari.in Monday, Apr 04, 2022 - 08:30 PM (IST)

सोनीपत(सन्नी): सोमवार का दिन हरियाणा के लिए बड़ा ही खास रहा। केंद्र सरकार की ओर हरियाणावासियों को करीब 2871 करोड़ रुपये की सौगात दी गई। जिसके लिए खुद केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गड़करी हरियाणा पहुंचे। उन्होंने 297 किलोमीटर लंबी पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की सौगात हरियाणा को दी है।

सोनीपत के सेक्टर 15 स्थित हुडा ग्राउंड में जन विकास रैली को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी ने यह सौगात हरियाणा के वासियों को दी और कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में हरियाणा लगातार विकास कर रहा है और हमें उम्मीद है कि मनहोर लाल सरकार हरियाणा को नई ऊंचाइयों पर ले कर जाएगी, उन्होंने कहा कि अब वह समय आ गया है जब शहर के साथ-साथ गांव का विकास भी तेजी से होगा क्योंकि हरियाणा के वह देश के सभी गांव शहरों के साथ सड़क मार्ग से जुड़ चुके हैं।

उन्होंने अपने अभिभाषण में बोलते हुए कहा कि मैं तो किसानों से कहता हूं कि अपनी जमीन मत भेचो सड़क बनने दो और फिर अपनी जमीन को मजबूत करो और वहीं पर अपना उद्योग लगाकर उद्योगपति बनो, उन्होंने कहा कि अमेरिका के रोड अच्छे हैं इसलिए अमेरिका धनवान है और भारत भी उसी ओर अग्रसर है, और आज जिन परियोजनाओं का उद्घाटन हमने किया है उससे हरियाणा के विकास को और मजबूती मिलेगी।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री जो कह रहे थे कि हम 6 घंटे में अमृतसर पहुंचेंगे दिल्ली से वह अब हम समय घटा रहे हैं हमें दिल्ली से अमृतसर पहुंचने में 4 घंटे लगेंगे और कटरा पहुंचने में 6 घंटे, वही नितिन गडकरी ने अपने संबोधन में कहा कि हम हरियाणा के सभी ब्लैक स्पॉट को हटाने का काम करेंगे हरियाणा सरकार हमें उसका प्रपोजल भेजें, उन्होंने कहा कि हरियाणा के सभी बस स्टैंड फाइव स्टार होटल जैसे बनाए जाएंगे।

वहीं उन्होंने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती हुई कीमतों पर बोलते हुए कहा कि अब हमें पेट्रोल डीजल के विकल्प तो ढूंढना होगा, बायो हाइड्रोजन गैस और इलेक्ट्रिक व्हीकल इसका मुख्य साधन है। वहीं उन्होंने कहा कि सीवरेज वाटर ट्रीटमेंट प्लांट लगाकर हम उससे भी अच्छी मोटी कमाई कर सकते हैं, उन्होंने कहा कि हमें पेट्रोल और डीजल को बाय-बाय कहना होगा और अन्य विकल्पों पर ध्यान देना होगा जिससे देश में प्रदूषण में भी कमी आएगी, उन्होंने कहा कि हम एयर टैक्सी चलाने वाले प्रोजेक्ट पर अपना ध्यान फोकस कर रहे हैं।

वही जन विकास रैली को संबोधित करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि आज जिन पांच बड़े राज्य मार्गों की सौगात हरियाणा की जनता को मिली है उससे हरियाणा और आसपास के इलाकों का तेजी से विकास होगा उन्होंने कहा कि जिस इलाके में हम खड़े हैं उस इलाके को इसका सबसे ज्यादा लाभ मिलने वाला है क्योंकि सड़कों का नेटवर्क इतना मजबूत होगा उद्योग बढ़ेंगे और रोजगार बढ़ेंगे, सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि सड़कों से हरियाणा के विकास को नए आयाम मिलेंगे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static