हरियाणा में किसी प्रकार का लॉकडाउन नहीं, व्यापारियों ने जताई खुशी

punjabkesari.in Sunday, Aug 30, 2020 - 05:13 PM (IST)

अंबाला(अमन): केंद्र सरकार के अनलॉक 4 में प्रदेश सरकारों को लॉक डाउन करने का अब अधिकार नहीं होगा । इस आदेश के बाद हरियाणा सरकार ने अपने 28 अगस्त का सोमवार और मंगलवार को बाजार बंद रखने के आदेश को वापस ले लिया है , राज्य सरकार लॉक डाउन लगाने से पहले केंद्र से इजाजत लेगी।अब हरियाणा में किसी प्रकार का लॉकडाउन नहीं होगा । इसी को देखते हुए ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन सहित अन्य व्यापारियों ने खुशी जताते हुए केंद्र और हरियाणा सरकार का शुक्रिया अदा किया है और कहा है कि वे अब ग्राहकों को मास्क लगाने के साथ-साथ सोशल डिस्टेंस का भी ध्यान रखेंने के लिए करेंगे जागरूक ताकि कोरोना को फैलने से रोका जा सके।

जैसे ही केंद्र सरकार के अनलॉक 4 के नए आदेश जारी हुए वैसे ही  व्यापारी वर्ग में खुशी की लहर दौड़ गई है और उन्होंने केंदर सरकार और हरियाणा सरकार का इस फैसले  लिए शुक्रिया अदा किया ! वहीं आम जनता में भी सरकार के इस फैसले पर खुशी का इजहार कर रही है । इस बारे में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि केंद्र सरकार के अनलॉक 4 के आदेश के बाद उन्होंने हरियाणा में सोमवार और मंगलवार को दुकानें बंद करने के आदेश को वापस ले लिया है , जो उन्होंने 28 अगस्त को जारी किया था। आदेश वापसी के बाद बाजार खुलने के समय बारे उन्होंने कहा कि यह फैसला हर जिला के जिला उपायुक्त पर छोड़ दिया गया है वहीं दूसरी ओर ट्रेडर्स वेलफेयर सोसाइटी ने सरकार के इस आदेश पर खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि वे सरकार के हर आदेश का पूरी तरह पालन करेंगे।

इस मौके पर उन्होंने बाजार में आने वाले ग्राहकों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ मास्क लगाने के लिए  जागरूक करने का निर्णय लिया और संस्था द्वारा  लोगों को मास्क देने का भी फैसला किया ताकि कोरोना को फैलने से रोका जा सके । उन्होंने इस मौके पर सभी दुकानदारों से बात चित भी की। दूसरी ओर पंसारी बाजार के दुकानदार  राकेश आहूजा ने सरकार के फैसले पर ख़ुशी जाहिर की ओर कहा हमारा जो व्यापार जो लॉक डाउन के बाद घाटे में चल रहा था वे अब सुचारू चलना शुरू होगा। साथ ही उन्होंने आने वाले ग्राहकों को जागरूक करने के बारे में भी कहा। उन्होंने कहा की वैसे तो हम सोशल  डिस्टेंसिंग का विशेष रूप से ख्याल रखते है और ग्राहक भी अब जागरूक हो  चुके है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static