घोषणाओं के बावजूद नहीं मिला पूरा राशन, लोगों ने उठाई गेहूं की जगह आटा देने की मांग

punjabkesari.in Saturday, Apr 04, 2020 - 11:18 AM (IST)

जाखल (बृजपाल) : केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा लॉकडाऊन को देखते हुए गरीब एवं जरूरतमंद लोगों को राशन डिपो के माध्यम से पहले से ज्यादा व 2-3 माह का एकमुश्त राशन उपलब्ध करवाने की घोषणा की थी, लेकिन लॉकडाऊन के 11वें दिन भी डिपुओ पर घोषणा के अनुरूप राशन नहीं पहुंचा है यही नहीं जो पहले बी.पी.एल. परिवारों को राशन मिलता था वह भी सरकार अभी तक डिपुओं पर उपलब्ध नहीं करवा पाई।

जाखल खंड के डिपो पर सरकार द्वारा भेजी गई राशन के तहत जहां लोगों को सभी प्रकार का राशन गेहूं, चीनी, दाल आदि के मिलने के बारे में घोषणा की गई थी, परंतु वहीं लोगों को अभी तक पहले की तरह न चीनी, न तेल केवल गेहूं ही मिल पाया है। 

लोगों ने की आटा उपलब्ध करवाने की मांग
लॉकडाऊन के चलते गेहूं को पिसाने में आ रही दिक्कतों को देखते हुए लोगों ने गेहूं की अपेक्षा आटा उपलब्ध करवाने की मांग उठाते हुए यह कहा कि सरकार के द्वारा घोषणा में 2 महीने का राशन फ्री मिलना था जिसके तहत उन्हें अब गेहूं, चीनी, दाल, और तेल सभी राशन इकट्ठा मिलना था परंतु अभी तक उन्हें सिर्फ  गेहूं ही मिल रहा है।

लोगों ने आटा के साथ-साथ अन्य राशन को भी एक साथ में देने की मांग की है क्योंकि लोगों का कहना है कि उन्हें राशन के डिपो पर एक एक समान के लिए बार-बार जाना पड़ेगा, जिसके तहत सरकार द्वारा पारित लॉकडाऊन की भी पालना नहीं हो सकेगी और यह सब प्रकार की अनियमितताएं यदि होती है तो लोगों को एक तरफ  तो राशन के प्रति बार-बार डिपो पर जाना पड़ेगा और वहीं उन्हें इस कोरोना संक्रमण में जहां सरकार ने उन्हें कहा है कि घरों के अंदर ही रहें और परंतु सरकार के द्वारा खुद ही इस समय राशन को धीरे-धीरे उन तक पहुंचाना एक समस्या का कारण बन रहा है।

दुर्गावती, रोशनी, अमृत कौर, राजू, भगवान सिंह, बलवीर सिंह, प्रीति आदि ने कहा कि उन्हें केवल अभी गेहूं ही मिला है बाकी के राशन के बारे में उन्हें बाद में दिए जाने के बारे में कहा है। जाखल खाद्य निरीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि जल्द ही पूरा राशन डिपुओं पर आने पर वितरित करवा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आटे की मांग भी उच्चाधिकारियों के पास पहुंचा दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static