अधिक चार्ज वसूलने वाले दो अस्पतालों को नोटिस जारी, 3 दिन में जवाब नहीं दिया तो होगी कार्रवाई

punjabkesari.in Sunday, May 09, 2021 - 12:49 PM (IST)

फरीदाबाद (अनिल राठी): एक ओर जहां कोरोना लोगों के जीवन पर भारी पड़ रहा है, वहीं दूसरी ओर छोटे निजी अस्पतालों ने इलाज के नाम पर लूट मचा रखी है। ऐसी ही शिकायत मिलने पर स्वास्थ्य विभाग ने दो निजी अस्पतालों को नोटिस जारी कर इलाज के नाम पर मोटी रकम वसूलने का कारण पूछा है। 

PunjabKesari, haryana

इस बारे फरीदाबाद के एसएमओ डॉक्टर गजराज ने कहा कि यदि 3 दिन में उचित जवाब नहीं मिलता है तो ऐसे अस्पतालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। सरकार ने जो मानक तय कर रखे हैं उसी अनुसार इलाज करना होगा। 

सेक्टर दस के रहने वाले सीनियर सिटीजन वीके शर्मा ने सीएमओ को दी शिकायत में कहा है कि उनका बेटा क्षितिज भारद्वाज कोरोना संक्रमित हो गया। 25 अप्रैल से उसे बल्लभगढ़ स्थित जैनिथ अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल प्रबंधन ने उसे वेंटिलेटर पर रखा है। इसके बदले अस्पताल प्रबंधन 70 हजार रुपए वसूल कर रहा है। अब तक अस्पताल 523900 रुपए वसूल चुका है। लेकिन बेटे के स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हो रहा है। 

PunjabKesari, haryana

वहीं एसएमओ डॉ गजराज की मानें तो इसी तरह ओवर चार्जिंग का एक मामला पवन अस्पताल के खिलाफ भी आया है। उन्होंने बताया कि जैनिथ अस्पताल और पवन अस्पताल प्रबंधन को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। यदि जवाब संतोषजनक नहीं रहे तो अस्पतालों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static