नकल राेकने के दावे फेल, अब 10वीं का पेपर परीक्षा शुरू होने के आधे घंटे बाद लीक

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2020 - 02:59 PM (IST)

पानीपत(सचिन नारा): हरियाणा में मंगलवार को सोशल मीडिया पर हिंदी का पेपर वायरल होने के बाद आज पानीपत के भंडारी में 10 वीं कक्षा का साइंस का पेपर लीक हो गया। इस परीक्षा को शुरू हुए अभी एक घंटा भी नहीं हुआ था कि इससे पहले ही पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। लोगों ने इसे लगातार ग्रुप में शेयर किया। इसके बाद परीक्षा केंद्रों के बाहर मौजूद लोगों ने नकल बना-बनाकर परीक्षा केंद्रों के अंदर बैठे छात्रो तक पहुंचाई।

एक बार फिर हरियाणा सरकार और विद्यालय शिक्षा बोर्ड नकल रोकने के नाकामयाब रहा। हालांकि अभी तक यह पुष्टि नहीं हुई है कि पेपर वाट्सएप पर कहां से लीक हुआ है। इस बारे में बोर्ड ने अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

मंगलवार को 12वीं का पेपर हुआ था वायरल
मंगलवार को प्रदेशभर में 12वीं कक्षा का हिंदी विषय का पेपर था। परीक्षा शुरू होते ही कुछ देर के अंदर पेपर वाट्सएप पर वायरल हो गया था। कहीं छात्रों ने खिड़की से पेपरों की फोटो क्लिक करवाई, जिसके बाद इसे वाट्सएप पर वायरल कर दिया गया। इससे बोर्ड के नकलमुक्त परीक्षा के दावे फेल हो गए। नकलची मंसूबों में पास हो गए। प्रदेशभर में नकल के 175 मामले दर्ज हुए हैं। बोर्ड प्रशासन ने 7 सुपरवाइजर ड्यूटी से रिलीव किए हैं। चार सेंटरों पर परीक्षा रद्द की गई। अम्बाला कैंट में दूसरे की जगह परीक्षा देने का एक केस दर्ज किया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static