कोरोना वायरस को लेकर सरकार का नया आदेश, अब पूरे हरियाणा में लॉकडाउन

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 04:18 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): कोरोना वायरस को लेकर हरियाणा सरकार काफी गंभीर नजर आ रही है, जहां पिछले दिन प्रदेश के सात जिलों में लॉकडाउन की घोषणा की गई थी। वहीं अब पूरे हरियाणा में लॉकडाउन का आदेश जारी कर दिया गया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि मंगलवार सुबह से पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लागू किया जाएगा, इस दौरान हरियाणा सरकार ने सोशल मीडिया पर पाबंदी लगाई है, अब सोशल मीडिया पर कोई भी पोस्ट नहीं डाल पाएगा।

सीएम मनोहर लाल ने हरियाणा में कोरोना के लिए रिलीफ फंड बनाया है। सीएम ने अपने पास से दिए 5 लाख रूपये फंड में जमा कराए हैं। मंत्री, विधायकों, कर्मचारियों ने भी अंशदान किया है। सीएम ने उद्योगपति, व्यापारी व आम जनता से योगदान मांगा है, जिसमें आयकर से छूट मिलेगी। इस रिलीफ फंड का बैंक एकाउंट स्टेट बैंक आफ इंडिया में खोला गया है। जिसकी डिटेल IFSC code:  SBIM 00013180 , SCO 14, sector 10, Panchkula, एकाउंट नंबर 39234755902 है।

सीएम मनोहर ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान पूरे प्रदेश में कोई प्राइवेट वाहन नहीं चलेगा, केवल आपाताकालीन सेवाएं ही चलेगी। जरूरत मंदों को मुफ्त में राशन मिलेगा, आंगनवाड़ी सेंटरों में आने वाले बच्चों के घरो में राशन दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static