अब धर्म की नहीं काम की राजनीति चलेगी : सुशील गुप्ता

punjabkesari.in Monday, Mar 09, 2020 - 09:16 AM (IST)

जींद (जसमेर) : आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद डा.सुशील गुप्ता ने कहा कि देश और प्रदेश में अब धर्म की नहीं बल्कि काम की राजनीति चलेगी। इस बात को दिल्ली विधानसभा चुनावों में सी.एम. अरविंद केजरीवाल के काम पर दिल्ली की जनता द्वारा लगाई गई मोहर ने साबित कर दिया है। हरियाणा में भी आम आदमी पार्टी शिक्षा और स्वास्थ्य तथा बिजली के क्षेत्र में दिल्ली और हरियाणा के बीच के बहुत बड़े फर्क को जनता के बीच रखकर आगे बढ़ेगी। 

निर्माण विश्राम गृह में पत्रकारों से बातचीत में डा.सुशील गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में सी.एम. अरविंद केजरीवाल के काम को देखने के लिए अमरीका के राष्ट्रपति की पत्नी खुद पहुंची। इसी तरह यू.एन.ओ. के महासचिव ने दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक देखे। पहले लोग यूरोप से सीखने की बात करते थे और अब दिल्ली से सीखने की बात होने लगी है। डा.सुशील गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में काम की राजनीति सी.एम. अरविंद केजरीवाल ने की है और दिल्ली की जनता ने इस पर अपनी सहमति की मोहर लगाई है।

पूरे देश में आम आदमी पार्टी अब काम की राजनीति को आगे बढ़ाएगी। हरियाणा में घर-घर जाकर पार्टी कार्यकत्र्ता शिक्षा, स्वास्थ्य और बिजली के क्षेत्र में हरियाणा तथा दिल्ली के बीच के बहुत बड़े फर्क को बताने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली के बजट में शिक्षा के लिए 26 प्रतिशत पैसे का प्रावधान किया गया है। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में दाखिले के लिए लाइन लगती है जबकि हरियाणा के बदहाल सरकारी स्कूलों में कोई दाखिला लेने को तैयार नहीं होता।

सी.एम. अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में निजी स्कूलों को फीस बढ़ाने की इजाजत नहीं दी है। देश में सबसे सस्ती बिजली दिल्ली में और सबसे महंगी हरियाणा में मिलती है। इसी फर्क को जनता के दिलों में उतारकर आम आदमी पार्टी हरियाणा में भाजपा और कांग्रेस का विकल्प बनेगी। इस मौके पर उनके साथ राजकुमार पहल आदि भी थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static