अब सूरजकुंड मेले में छोटे बच्चे नहीं झूल सकेंगे बड़े झूले, प्रशासन ने की वीडियो गेम की व्यवस्था

punjabkesari.in Thursday, Mar 03, 2022 - 08:45 AM (IST)

फरीदाबाद : अब इंटरनेशनल सूरजकुंड मेले में बच्चे बड़े झूलों में नहीं झूल सकेंगे। झूलों को मेले से हटा दिया गया है। इसकी जगह छोटे बच्चों के लिए वीडियो गेम की व्यवस्था की गई है। वीडियो गेम से बच्चों का मनोरंजन होने के साथ साथ उनको कुछ नया सीखने को मिलेगा। इसके लिए अब हरियाणा पर्यटन विभाग एक एजेंसी की तलाश करने में जुटा हुआ है। विभाग की साइट पर टेंडर भी जारी किया गया है। 

हरियाणा पर्यटन विभाग ने वीडियो गेम में सूमो फाइट समेत 12 गेम की सूची बनाई है जिसे मेले में स्थापित किया जाएगा। अरावली की वादियों में आयोजित होने वाले 35 वें इंटरनैशनल सूरजकुंड क्राफ्ट मेले में इस बार थीम स्टेट जम्मू एंड कश्मीर है और पार्टनर कंट्री उज्बेकिस्तान है। दोनों ही अपनी कला संस्कृतिक का नमूना मेले में पेश करेंगे। वहीं इस बार मेले में आने वाले पर्यटकों के खान पान से लेकर उनके मनोरंजन के लिए भी हरियाणा पर्यटन विभाग पूरी तैयारी कर रहा है।

छोटे बच्चो के आकर्षण का केंद्र रहते थे झूले : हर साल छोटे बच्चों के लिए आकर्षण का केद्र रहने वाले एम्यूजमेंट पार्क को मेले से हटा दिया गया है। यानी की छोटे बच्चों को मेले के अंदर बड़े बड़े झूले दिखाई नहीं देंगे। अब इनकी जगह बच्चों के लिए वीडियो गेम व अन्य तरह के मनोरंजक गतिविधि रखी जाएगी। हरियाणा पर्यटन विभाग के अधिकारियों ने एक प्राइवेट एजेंसी की खोज शुरू कर दी है जो 12 तरह के गेम्स को मेले में स्थापित करे जिससे छोटे बच्चे उनकी तरफ आकर्षित हो सकें। इन 12 तरह के गेम्स में वीडियो गेम की मशीन, सूमो फाइट, मिक्की माउस बाउंस, लेजर पैडल बोट मिनी पूल, मड ट्रक, रिंग टॉस टू विन गिफ्ट, एयर गन शूटिंग, आर्चरी, बालिंग ऐली, मिरर हाउस, हॉरर हाउस, स्टैंडिंग हैलिकॉप्टर शामिल है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static