अब सरकार करनाल में घरेलू हवाई अड्डा बनाने की परियोजना पर काम करेगी- डॉ. कमल गुप्ता

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2024 - 06:11 PM (IST)

चंडीगढ़: हरियाणा के स्वास्थ्य एवं नागरिक उड्डयन मंत्री डाॅ. कमल गुप्ता ने कहा कि अगले कुछ महीनों में करनाल से पूरे भारत के लिए हवाई यात्रा संभव हो सकेगी। इसके लिए करनाल एयरोड्रम को घरेलू एयरपोर्ट बनाने की योजना है।

 हरियाणा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय डॉ. कमल गुप्ता ने आज एयरड्रोम, लोक निर्माण विभाग के साथ-साथ अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ करनाल में घरेलू हवाई अड्डा बनाने के प्रस्ताव पर चर्चा की। इस प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द लागू करने के लिए अधिकारियों को कुछ जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए गए।

 उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह और केंद्रीय मंत्री श्री मनोहर लाल करनाल के नागरिकों की सुविधा के लिए घरेलू हवाई अड्डा परियोजना लागू करना चाहते हैं। इसी उद्देश्य से करनाल एयरोड्रम का निरीक्षण किया गया है और इसे घरेलू हवाई अड्डा बनाने से संबंधित सभी कार्रवाइयों को दूर करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। उन्होंने करनाल एरोड्रम की कार्यशाला, हवाई पट्टी और परिधि दीवारों और एयरोड्रम के अन्य प्रमुख कमरों का निरीक्षण किया।

 नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि करनाल, अंबाला, पिंजौर, नारनौल और भिवानी में 3 से 4 हजार फीट की पट्टियां हैं। इन सभी हवाई पट्टियों का सर्वेक्षण किया जा रहा है और आरसीएस के तहत घरेलू हवाई अड्डा बनाने की संभावनाएं तलाशी जा रही हैं। इन सभी हवाई पट्टियों का सर्वेक्षण करने के बाद अधिकारियों से चर्चा की जाएगी और जहां भी संभव होगा घरेलू हवाई अड्डा बनाया जाएगा।

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static