विज के बाद विश्व हिंदू परिषद के सहमहासचिव और उद्योगपती आए आगे, कोरोना वैक्सीन की ली डोज

punjabkesari.in Saturday, Nov 21, 2020 - 04:03 PM (IST)

रोहतक (दीपक): कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण की शुरुआत रोहतक पीजीआई में हो चुकी है। तीसरे चरण की पहली डोज प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को दी गई। अब इस ट्रायल में वॉलंटियर के तौर पर शामिल होने के लिए नेता और समाज के प्रबुद्ध लोग भी सामने आने लगे हैं। रोहतक पीजीआई में आज विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय सहमहासचिव सुरेंद्र जैन व हरियाणा के प्रमुख उद्योगपति राजेश जैन ने भी तीसरे चरण में वॉलिंटियर के तौर पर वैक्सीन की डोज ली। उन्होंने लोगों से अपील की कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस कोरोना संक्रमण के खिलाफ तीसरे चरण की लड़ाई में आगे आकर सहयोग करें।

PunjabKesari, haryana

सुरेंद्र जैन ने कहा कि कोरोना संक्रमण के खिलाफ देश में निर्णायक लड़ाई चल रही है। वैक्सीन के ट्रायल में उन्होंने भी शिरकत की है तथा एक वॉलंटियर के तौर पर उन्हें डोज दी गई है। उन्होंने कहा कि डोज लिए हुए पर्याप्त समय हो चुका है, कोई भी साइड इफेक्ट उनके शरीर पर नहीं है। उन्होंने कहा कि इस लड़ाई में देश के हर व्यक्ति को सहयोग करना पड़ेगा और ज्यादा से ज्यादा वॉलंटियर तीसरे चरण के ट्रायल में शिरकत कर इस लड़ाई में योगदान दें।

वहीं हरियाणा के प्रमुख उद्योगपति राजेश जैन ने कहा कि वे डॉक्टरों का धन्यवाद करते हैं कि इतने शार्ट नोटिस पर उन्हें वैक्सीन ट्रायल में शिरकत करने की अनुमति मिली और जिस तरह से अभी तक के ट्रायल हुए हैं तो वैक्सीन पूरी तरह से सेफ है। वे सभी लोगों से अपील करते हैं कि ज्यादा से ज्यादा ट्रायल में लोग शिरकत करें। ताकि ट्रायल जल्दी सफल होकर मार्केट में यह वैक्सीन आ जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि जब तक वैक्सीन नहीं बनती है, तब तक सोशल डिस्टेंस में मास्क का प्रयोग जरूर करते रहना चाहिए।

PunjabKesari, haryana

वहीं पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ ओपी कालरा ने कहा कि वैक्सीन काफी सुरक्षित है और जिस तरह से पहले दो फेज सफलतापूर्वक पूरे किए गए हैं, तीसरा चरण भी उसी सफलता के साथ पूरा होगा, लेकिन इसमें लोगों के सहयोग की जरूरत है। इसलिए ज्यादा से ज्यादा वॉलंटियर इस तीसरे चरण में शामिल हो, ताकि वैक्सीन का ट्रायल जल्दी खत्म हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static