...अब फोन पर भी ले सकेंगे डॉक्टरी परामर्श, स्वास्थ्य विभाग जारी कर रहा मेडिकल हेल्पलाइन नंबर

punjabkesari.in Friday, Jul 24, 2020 - 09:04 AM (IST)

फरीदाबाद (ब्यूरो) : अब शहर के लोग फोन पर भी डाक्टरों से अपनी किसी भी बीमारी से संबंधित डाक्टरी सलाह ले सकेंगे। उन्हें केवल सलाह लेने के लिए किसी भी प्राइवेट या सरकारी क्लीनिक तक जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। स्वास्थ्य विभाग जल्द ही लोगों के लिए मेडिकल हेल्पलाइन नंबर जारी करने जा रहा है। इस नंबर पर लोग काल करके अपनी किसी भी बीमारी के संबंध में डॉक्टर से सलाह ले सकेंगे। उसके अनुसार ही फिर अपना ट्रीटमेंट करवा सकेंगे।

मेडिकल हेल्पलाइन शुरू होने से बुखार, खांसी, जुकाम के मरीजों को नागरिक अस्पताल आने की आवश्यकता नहीं होगी। मेडिकल हेल्पलाइन शुरू करने का मुख्य उद्देश्य कम से कम मरीजों को नागरिक अस्पताल बुलाना है। कोरोना के संक्रमण का प्रभाव शुरू होने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की ओर से हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए थे। इन हेल्प लाइन नंबर पर स्वास्थ्य विभाग ने क्लर्क एवं फील्ड कर्मचारियों को प्रश्नों के उत्तर देने के लिए बैठाया गया है। यह कर्मचारी कोरोना संबंधी जानकारियां जिलेवासियों को आसानी से उपलब्ध करा रहे हैं। 

इस दौरान कई लोगों के विभिन्न बीमारी से संबंधित जानकारियों के लिए भी फोन आते थे, लेकिन यह कर्मचारी उत्तर नहीं दे पाते हैं। इससे काफी परेशानियां होती है। लोग कोरोना सहित विभिन्न बीमारियों के बारे में जानकारी जुटा सकेंगे। इस हेल्पलाइन नंबर के शुरू होने से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को उम्मीद है कि लोग केवल सलाह लेने के लिए बीके अस्पताल नहीं आएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static