पराली जलाने की सूचना न देने पर सस्पेंड किए गए नंबरदारों का फूटा गुस्सा, बोले- यह हमारा काम नहीं

punjabkesari.in Tuesday, Nov 08, 2022 - 04:18 PM (IST)

कैथल(जयपाल): गांव में पराली जलाने की सूचना ने देने पर 38 नंबरदारों को सस्पेंड करने के मामले को लेकर नंबरदारों में भारी रोष है। जिला प्रशासन के इस फैसले के खिलाफ आज नंबरदारों ने कैथल  लघु सचिवालय पहुंचकर प्रदर्शन किया और कैथल उपायुक्त को एक मांगपत्र सौंपा। नंबरदारों ने कहा कि हमें गांव में भाईचारा कायम करते हुए रहना पड़ता है। अगर हम किसी भी गांव वाले की पराली जलाने की शिकायत प्रशासन से करते हैं, तो गांव में भाईचारा बिगड़ता है। इसके चलते गांव का माहौल भी खराब होता है। इन हालातों में हमें जान माल का भी खतरा रहता है। उन्होंने कहा कि हमारी सुरक्षा की गारंटी कौन लेगा।

 

PunjabKesari

 

नंबरदारों ने कहा कि हमारी सुरक्षा की जिम्मेदारी कौन लेगा

 

गुस्साए नंबरदारों ने कहा कि पराली जलाने की सूचना देना हमारा काम नहीं है। इसके लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी बनती है। पराली जलाने की सूचना न देने पर नंबरदारों को सस्पेंड करना बिल्कुल गलत है। उन्होंने कहा कि फसल अवशेष जलाए जाने की घटनाओं पर रोक लगाने में विफल प्रशासन अपनी नाकामयाबी छिपाने के लिए नंबरदारों को बलि का बकरा बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि बर्खास्त किए गए नंबरदारो  को तुरंत प्रभाव से बहाल किया जाए। हालांकि उपायुक्त को शिकायत देने के बाद कुछ नंबरदारों ने कहा कि डीसी ने उन्हें आश्वासन दिया है कि नंबरदारों को अगले दो-तीन दिन के अंदर बाहर कर दिया जाएगा।

 

PunjabKesari

 

डीसी का दावा, जांच में निर्दोष पाए जाने पर बहाल होंगे नंबरदार

 

जिला उपायुक्त डॉक्टर संगीता तेतरवाल ने कहा कि पिछले कुछ समय से पराली जलाने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। फसल अवशेष जलाने के मामले में कैथल  जिला हरियाणा में नंबर एक पर पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि गांवों के नंबरदारों को पराली अवशेष  जलाने की सूचना प्रशासन को देनी चाहिए। ऐसा न करने पर नंबरदारों को सस्पेंड करने के आदेश सुनाए गए थे। हालांकि कुछ नंबरदारो  का दावा है कि पराली जलाने की सूचना देने के बावजूद भी उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। इसे लेकर जिला उपायुक्त ने कहा कि प्रशासन इस मामले की जांच करेगा। उन्होंने कहा कि जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा। वहीं जांच में निर्दोष पाए जाने वालों को बहाल कर दिया जाएगा। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static