बोर्ड परीक्षाओं के पहले दिन मौके पर पहुंचे अधिकारी, परीक्षा केंद्रों का किया औचक निरीक्षण

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2020 - 11:40 AM (IST)

भिवानी : डी.सी. श्यामलाल पूनिया ने हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की मंगलवार से शुरू हुई 10वीं व 12वीं की परीक्षाओं के नकल रहित आयोजन के मद्देनजर परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। उपायुक्त ने परीक्षाओं के पहले दिन दादरी के पुराना अस्पताल रोड स्थित शहीद दलबीर सिंह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय व मिसरी के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान नगराधीश प्रीतमपाल सिंह भी उपायुक्त के साथ रहे।

डी.सी. श्यामलाल पूनिया ने कहा कि ये परीक्षाएं विद्यार्थी अपनी काबिलियत के आधार पर दें और नकल का सहारा कतई न लें। साथ ही जिला के सभी नागरिक नकल रहित परीक्षा सम्पन्न करवाने में जिला प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाओं के लिए दादरी जिले में 41 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा के समय दोपहर साढ़े 12  से साढे 3 बजे तक इन सभी परीक्षा केंद्रों के आसपास धारा 144 लागू रहेगी। परीक्षा केंद्रों में बाहर के किसी व्यक्ति को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

परीक्षा केंद्र के अंदर भी कक्षाओं में बोर्ड व जिला प्रशासन के उडऩदस्ते निगरानी रखेंगे। कहीं भी नकल या अनुचित संसाधनों का उपयोग होता पाया गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।उपायुक्त ने कहा कि विद्यार्थी आत्मविश्वास से इन परीक्षाओं में बैठें और अपनी समझ से प्रश्न पत्र हल करें। उपायुक्त ने अभिभावकों एवं जिला के सभी नागरिकों से आह्वान किया कि वे इन परीक्षाओं को नकल रहित सम्पन्न करवाने में प्रशासन को सहयोग दें।

प्रशासन द्वारा नकल रहित परीक्षा के लिए सभी इंतजाम कर लिए गए हैं। फिर भी नकल रहित परीक्षा करवाने में जिला के नागरिकों के सहयोग की अपेक्षा है। उम्मीद है कि नागरिकों के सहयोग से जिला में होने वाली ये परीक्षाएं पूर्ण रूप से नकल रहित और शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न होंगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static