लोगों के तानों से परेशान हुई बुजुर्ग,दिल में बैठ गया कोरोना का खौफ, हार्ट अटैक से मौत

punjabkesari.in Thursday, May 28, 2020 - 01:09 PM (IST)

पलवल  (दिनेश): हरियाणा के पलवल जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित न होकर बल्कि कोरोना के खौफ से एक बुजुर्ग महिला ने दुनिया से अलविदा कह दिया। बुजुर्ग महिला कुछ दिन पहले ही दिल्ली से वापिस घर लौटी थी, मोहल्ले के कुछ लोगों ने उसको कोरोना पॉजिटिव बताकर घर में घुसने से ही मना कर दिया। महिला को लोगों ने अछूत बनाकर व्यवहार किया, जिस कारण महिला मानसिक रूप से परेशान होने लगी और उसका स्वास्थ्य इतना गिर गया कि उसकी हार्ट अटैक आने से मौत हो गई, जबकि कोरोना टेस्ट में रिपोर्ट निगेटिव ही आई है।

अस्पताल में आया हार्ट अटैक, कोरोना से मौत की खबर फैली 
जानकारी के मुताबिक, 85 वर्षीय महिला जो दलित समुदाय से ताल्लुक रखती थी। 23 मई को महिला को कोरोना का संदिग्ध मानकर कोविड अस्पताल में लाया गया, जो चौराहे पर पुलिस को बेहोशी की हालत में मिली थी। सोमवार की देर रात कोविड वार्ड में ही महिला को हार्ट अटैक आने से मौत हो गई। इसके बाद पूरे शहर में कोरोना से मौत की खबर फैल गई। वहीं मृतका के परिजनों ने यह सोच लिया कि शायद बुजुर्ग की मौत कोरोना से ही हुई है, लेकिन जब रिपोर्ट निगेटिव आई तो सबकी गलतफहमी भी दूर हो गई।

पड़ोसियों ने मारे ताने, घर में घुसने से रोका
रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद परिजनों ने आरोप लगाया है कि महिला के पड़ोसियों ने बुजुर्ग को कोरोना पॉजिटिव बताकर अछूत बना दिया था। मृतका की कोविड टेस्ट रिपोर्ट चौथे दिन आई, लेकिन तब तक बुजुर्ग महिला की मौत हो चुकी थी। महिला के दामाद ने बताया कि दिल्ली में अपनी बेटी के पास रहकर 85 वर्षीय बुजुर्ग महिला जब पलवल लौटी तब उसके पड़ोसियों ने यह बात कहकर घर में घुसने से मना कर दिया कि महिला दिल्ली से कोरोना लेकर आई है। लोगों ने नाना प्रकार आरोप लगाकर अछूत बना दिया था। महिला दलित समाज से ताल्लुख रखने वाली गरीब और बेसहारा थी।

मंगलवार को रिपोर्ट आई निगेटिव
जिला अस्पताल के सीएमओ डॉ ब्रह्म दीप सिंह ने बताया कि बुजुर्ग महिला को पुलिस के जरिए 23 मई को अस्पताल लाया गया था, जिस समय उसे लाया गया था तब बेहोश थी। सावधानी के तौर पर उसे कोविड वार्ड में रखा गया। उसी दिन उसका कोविड सेम्पल लेकर टेस्ट के लिए भेजा गया, जिसकी रिपोर्ट मंगलवार दोपहर करीब तीन बजे निगेटिव आई। उन्होंने बताया कि  महिला की कोविड टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है यह बड़ी राहत वाली बात है, लेकिन सोमवार देर रात ही कार्डियक अरेस्ट के कारण महिला की मौत हो चुकी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static