OLX पर सोफा बेचने का विज्ञापन डालना युवक को पड़ा महंगा, आर्मी आफिसर बनकर ठगे हजारों रुपए

punjabkesari.in Thursday, Jan 20, 2022 - 11:46 AM (IST)

पानीपत : ऑनलाइन सेलिंग साइट ओ.एल.एक्स. पर सोफा बेचने का विज्ञापन डालना एक युवक के लिए महंगा साबित हुआ। साइबर ठग ने खुद को आर्मी आफिसर बताते हुए सोफा खरीदने की इच्छा जाहिर की तथा सौदा तय करने के बाद पेमैंट प्रोसीजर का झांसा देते हुए युवक से 72,000 की ठगी कर ली।

विकास नगर तहसील कैम्प वार्ड नं. 3 नजदीक पवन का डिपो निवासी संजय पुत्र शम्भु दयाल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने रविवार की शाम करीब साढ़े 7 बजे अपने घर में रखे सोफे को ओ.एल.एक्स. पर बेचने के लिए विज्ञापन डाला था। कुछ ही देर बाद उसके पास अनजान नम्बर से एक व्यक्ति का फोन आया तथा उसने सोफा खरीदने की इच्छा प्रकट की। दोनों के बीच आपसी बातचीत में 3200 रुपए में सोफे का सौदा तय हो गया।

फोनकर्त्ता ने उससे यह कहते हुए पे.टी.एम. नम्बर मांगा कि वह सोफे के कुछ पैसे एडवांस के तौर पर डाल देगा। फोन करने वाले शख्स ने खुद को आर्मी आफिसर बताते हुए कहा कि आर्मी में पैसे ट्रांसफर करने का प्रोसैस अलग है। वह उसे पहले एक रुपया ट्रांसफर करे जिस पर उसने एक रुपया ट्रांसफर कर दिया जिस पर उस शख्स ने उसे 2 रुपए ट्रांसफर किए तथा कहा कि अब 3199 रुपए बाकी रह गए हैं। इसी तरह पैसे ट्रांसफर करो खाते में पैसे आते रहेंगे। उसने ठीक वैसा ही किया जैसा उसे कहा गया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static