मेगा वैक्सीनेशन डे पर लोगों ने बढ़-चढ़कर लगवाई वैक्सीन, ग्रामीण स्तर पर लगाया गया टीका

punjabkesari.in Monday, Jun 21, 2021 - 05:29 PM (IST)

रोहतक(दीपक): मेगा वैक्सीनेशन डे के मौके पर जिला स्तर से लेकर गांव स्तर तक स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने वैक्सीनेशन किया है । जिला के गांव पहरावर में पहुंचे स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ग्रामीणों को वैक्सीन के टीके लगाए। वैक्सीनेशन  कार्यक्रम में ग्रामीणों में काफी उत्साह देखने को मिला है ।कोरोना की दूसरी लहर से पहले लोगों में वैक्सीनेशन के प्रतीक कई भ्रांतियां थी लेकिन अब ग्रामीण बढ़-चढ़कर वैक्सीन लगवा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सरकार को 100% वैक्सीनेशन का टारगेट पूरा करना है। वहीं ग्रामीण भी वैक्सीन का महत्व समझने लगे हैं।

स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत हेल्थ इंस्पेक्टर ने बताया की वैक्सीनेशन के शुरुआत में ग्रामीणों में वैक्सीन के प्रति कुछ भ्रांतियां थी लेकिन कोरोना  लहर में ज्यादा लोगों के बीमार होने से अब लोगों को लगने लगा है वैक्सीन लगवाना ही एक मात्र बचाव का रास्ता है अब ग्रामीण काफी संख्या में वैक्सीन लगवाने लगे हैं जो स्वास्थ्य विभाग के लिए राहत की बात है । से अपील करते हैं कि सभी लोग सरकार द्वारा प्रदान की गई इस मुफ्त सेवा का अवश्य फायदा उठाएं।

ग्रामीण नरेंद्र कौशिक ने बताया कि गांव में पहले भी स्वास्थ्य विभाग की टीम वैक्सीन लगाने के लिए आई थी लेकिन कम ही लोगों ने वैक्सीन लगवाई थी लेकिन कोरोना की दूसरी लहर में लोगों के ज्यादा बीमार होने के बाद अब लोगों को समझ में आ गया है कि अगर कोरोना संक्रमण से बचना है तो वैक्सीन जरूरी है। इसलिए सभी ग्रामीण वैक्सीन लगवा रहे हैं वह कहना चाहते हैं कि सभी लोग वैक्सीन लगवाए मास्क पहले और सोशल डिस्टेंस का प्रयोग करें तभी कोरोना जैसी भयानक बीमारी से बचा जा सकता है ।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static