Rajan Rao- डीए की तर्ज पर किसानों को महंगाई के अनुपात में मिले समर्थन मूल्य

punjabkesari.in Saturday, Jul 17, 2021 - 06:17 PM (IST)

Rajan Rao-  डीजल, बिजली, खाद,  बीज मूल्य वृद्धि की मार झेल रहा किसान 

गुरुग्राम, ब्यूरो। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस समिति की अध्यक्षा, कुमारी सैलजा के राजनैतिक सचिव व दक्षिण हरियाणा के प्रभारी राजन राव ( Rajan Rao ) ने कहा कि  केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते यानी डीए की तर्ज पर किसानों को भी महंगाई के अनुपात में फसलों का समर्थन मूल्य मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि 4800000 केंद्र सरकार के कर्मचारियों 68 वाट पेंशन धारी 28 परसेंट के हिसाब से महंगाई भत्ता देने का सरकार ने ऐलान किया है तो लगे हाथ किसान पर पड़ रही महंगाई की मार को कम करते हुए देश के अन्नदाता को भी राहत जरूर दी जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि मौजूदा दौर में डीजल बिजली खाद और बीज लगातार मूल्य वृद्धि हो रही है जिसका सीधा और सबसे अधिक असर किसानों पर ही पड़ रहा है। इसलिए समर्थन मूल्य भी महंगाई भत्ता और महंगाई राहत जोड़ कर दिया जाना चाहिए। शर्मा ने कहा कि इसी प्रकार जिस तरह सरकार ने एक वर्ष में कॉरपोरेट का एक लाख 85 करोड़ एनपीए में डाल कर उन्हें राहत प्रदान की है, उसी तरह किसानों का संपूर्ण कर्ज माफ कर देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जब देश के कॉरपोरेटर को इतनी भारी-भरकम छूट दी जा सकती है तो देश के अन्नदाता को कर्ज मुक्ति क्यों नहीं दी जा सकती। उन्होंने कहा कि सरकार नागरिकों को टैक्स बढ़ाकर लूटने की नीति पर काम कर रही है। केवल कॉरपोरेट फायदे के लिए आम नागरिकों की जेब पर डाका डाला जा रहा है। सरकार पेट्रोल डीजल रसोई गैस पर टैक्स बढ़ाकर जनता से कमाई कर कॉर्पोरेट हो छूट देने में जुटी है।

अगर सरकार चाहती तो इस टैक्स से किसानों को भी बड़ी राहत दी जा सकती थी। उन्होंने कहा कि सत्ता के मद में चूर सरकार अब उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के चुनाव में व्यस्त हो गई है। देश के अन्नदाता के साथ आम जनता चुनाव वाले प्रदेशों में वोट की चोट कर भाजपा को उसके जुल्मों का सबक सिखाएगी। उन्होंने कहा भाजपा टैक्स के नाम पर जनता को लूट रही है। जनता से टैक्स वसूल कर कॉरपोरेट को राहत पैकेज और सब्सिडी दे रही है। जबकि आम जनता या मिडिल क्लास टैक्स के चक्कर में पगला गया है। उन्होंने प्रदेश सरकार पर विकास की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार विकास का झूठा ढिंढोरा पीट रही है लेकिन सरकार एक भी परियोजना बताए जिसे सरकार ने धरातल पर उतारा है।

गुरुग्राम में कांग्रेस के राज में घोषित हुई परियोजनाएं भी पूरी नहीं कर पाई। मुख्यमंत्री ने सात साल में 700 घोषणाएं तो कर दी लेकिन उन घोषणाओं का क्या हुआ, ये मुख्यमंत्री को भी नहीं पता। गुरुग्राम के लिए सीएम की ओर से की गई एक भी घोषणा पर काम शुरू नहीं हो पाया। आए दिन सीएम गुरुग्राम का दौरा करते हैं,लेकिन झूठ के अलावा सीएम के पास बोलने को कुछ नहीं है। ये सरकार चंद दिनों की मेहमान है। जनता सरकार को सबक सिखाएगी। #RajanRao, RajanRaoHaryana, RajanRaoHaryanaCongress, Haryana Congress


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static