प्याज ने बिगाड़ा खाने का स्वाद, 80 रुपए किलों पहुंचे दाम

punjabkesari.in Monday, Dec 02, 2019 - 02:06 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर) : प्याज एक बार फिर आम जनता की पहुंच से दूर होने लगा है। अचानक सातवें आसमान पर पहुंची प्याज की कीमतों ने लोगों के आसूं निकलवा दिए हैं। जहां एक साथ पांच किलो प्याज खरीदने वाले लोग अब 500 ग्राम से 1 किलो तक पहुंच गए हैं। वहीं प्याज बेचने वालों के व्यापार पर भी इसका असर पड़ा है। अंबाला की मंडियों में प्याज की कीमत 50-60 रूपये से बढ़कर 80 रुपए तक जा पहुंचा हैं। जिसके चलते लोगों के घर का बजट भी बिगड़ने लगा है।

PunjabKesari 

जानकारी के मुताबिक प्याज की बढ़ती कीमतों ने खाने का स्वाद को बिगाड़ दिया है। जिस कारण महंगाई के दौर में 80 रुपए प्रति किलो हुए प्याज से अब जनता ने दूरी बना ली है। अमूमन 4 से 5 किलो प्याज खरीदने वाले ग्राहक अब सिर्फ 500 ग्राम या 1 किलो ही खरीद रहे हैं।

PunjabKesari

प्याज की बढ़ती कीमतों से परेशान गृहणियों की माने तो जहां वो पहले सब्जी में 4 से 5 प्याज डालती थी अब सिर्फ 1 या 2 प्याज से काम चला रही है। लोगों की माने तो प्याज की कीमतें बढ़ने से आर्थिक बजट भी बिगड़ने लगा है। लोगों ने फिलहाल सरकार से अपील की है कि प्याज के दामों को कम करने के लिए ठोस कदम उठाए। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि प्याज की बढ़ती हुई कीमतों से जहां आम जनता परेशान है वहीं प्याज बेचने वालों का भी कारोबार ठप्प होने की कगार पर है। प्याज बेचने वालों की माने तो अब उनकी दुकान पर ग्राहक नहीं आ रहे है। प्याज की बढ़ती कीमतों के कारण पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि गोदामों में पड़ा प्याज सड़ जाने की वजह से प्याज मंडियों में नहीं आ रहा और इसीलिए प्याज की कीमतों में लगातार उछाल आ रहा है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static