ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 280 सिम कार्ड,11 मोबाइल व एक लैपटॉप बरामद

punjabkesari.in Wednesday, Nov 18, 2020 - 05:11 PM (IST)

सिरसा(सतनाम): जिला की सीआईए सिरसा पुलिस ने महत्वपूर्ण सूचना के आधार पर कारवाई करते हुए ऑनलाईन ठगी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करने में महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है। इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए जिला पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह ने बताया है कि पुलिस ने गिरोह के चार सदस्यों को काबू कर उनके कब्जा से अवैध 280 सिम, 11 मोबाईल फोन व एक लैपटोप बरामद किया है । उन्होंने बताया है कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान रमेश कुमार पुत्र रामेश्वर, विनोद कुमार पुत्र राजबीर निवासियान डिंग मंडी, सुभाष पुत्र महेंद्र सिंह व राजेश पुत्र राम सिंह निवासियान गांव दैय्यड़ जिला फतेहाबाद के रूप में हुई है ।

उन्होंने बताया कि अभी तक पुलिस जांच में सामने आया है कि पकड़े गए आरोपी विभिन्न कंपनियों के सिम जाली दस्तावेजों के आधार पर प्राप्त करके उन मोबाईल सिमों के माध्यम से अमेजॉन, धनी, पे-जैप जैसी ऑनलाईन कंपनियों द्वारा आमजन को नगद राशि के रूप में दिए जाने वाले लाभ को स्वंय प्राप्त कर ठगी करते थे ।

पुलिस अधीक्षक भूपेंदर सिंह ने बताया कि सीआईए सिरसा प्रभारी इंस्पैक्टर नरेश कुमार के नेतृत्व में एक पुलिस टीम जिसमें उप निरीक्षक अजय कुमार व सहायक उप निरीक्षक तरसेम सिंह, प्रधान सिपाही सुनील कुमार, सिपाही मंदरूप सिंह, सिपाही सुनील कुमार को महत्वपूर्ण जानकारी मिली थी कि कुछ लोग डिंग मंडी क्षेत्र में बाहर से फर्जी आईडी पर सिम लाकर फर्जी दस्तावेजों के सहारे ऑनलाईन ठगी का धंधा कर रहे हैं । इस आशय की सूचना पाकर सीआईए की पुलिस टीम ने उक्त स्थान पर दबिश देकर चार आरोपियों को मौका से  सिम, मोबाईल फोन व लैपटोप के साथ काबू कर लिया ।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए चारों आरोपियों को आज अदालत में पेश कर रिमांड हिरासत पुलिस हासिल किया जाएगा । पुलिस हिरासत अवधि के दौरान पकड़े गए आरोपियों से इस बारे में गहनता से पूछताछ की जाएगी और इस अवधि के दौरान काफी संख्या में सिम, मोबाईल फोन, जाली दस्तावेजों व अन्य सामान बरामद होने तथा गिरोह के अन्य साथियों की गिरफ्तारी होने की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता और इस नेटवर्क से संबंधित बहुत बड़े गिरोह का खुलासा होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static