ऑनलाइन ठगी : CRPF जवान को झांसे में लेकर भेजा लिंक, क्लिक करते ही उड़ गए लाखों रुपए

punjabkesari.in Sunday, Oct 04, 2020 - 04:27 PM (IST)

सोनीपत (पवन राठी) : सोनीपत के अशोक विहार में रह रहे सीआरपीएफ जवान के मोबाइल पर लिंक भेजकर उनके खाते से 6.25 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। सीआरपीएफ जवान अवकाश पर आए हुए हैं और छुट्टी बढ़वाने के बाद टिकट रद करवाने के लिए कस्टमर केयर का नंबर ऑनलाइन सर्च किया था। गोहाना रोड चौकी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक सोनीपत के मूलरूप से गांव बरोदा निवासी श्रीपाल सिंह सीआरपीएफ जवान हैं। उनकी तैनाती श्रीनगर में है। वर्तमान में वह अशोक विहार में रहते हैं। पिछले दिनों वह अवकाश पर आए थे। उन्होंने आने के साथ ही अपना वापसी का टिकट करा लिया था। परिवार में जरूरी काम के चलते उनको अवकाश बढ़वाना पड़ा था। इसके चलते उन्होंने टिकट रद कराने के लिए रेलवे के कस्टमर केयर से संपर्क करने का प्रयास किया।

संपर्क न होने पर उन्होंने ऑनलाइन कस्टमर केयर का नंबर ले लिया। उस पर कॉल किया तो फोन रिसीव करने वाले ने कहा कि आवाज स्पष्ट नहीं आ रही है। उसने एक लिंक भेजा और डाउनलोड करने को कहा। जब श्रीपाल ने लिंक डाउनलोड किया तो उनके मोबाइल पर मैसेज आया। मैसेज आने पर पता चला कि उनके खाते से 6.25 लाख रुपये निकाल लिए गए हैं। खाते में केवल 20 हजार रुपये ही बचे हैं। उसके बाद उन्होंने संबंधित नंबर पर संपर्क किया तो वह अभद्रता से बातचीत करने लगा। उसने रुपये वापस करने से इंकार कर दिया। सीआरपीएफ जवान ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जिस पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मुकद्दमा दर्ज कर लिया है।  

चौकी इंचार्ज राजकुमार ने बताया कि सीआरपीएफ जवान के खाते से सवा लाख रुपए साइबर ठगी कर निकाल लिए गए है। शिकायत पर मुकद्दमा दर्ज कर लिया है। साइबर सेल की मदद से ठगों का पता लगाकर काबू किया जाएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static