सावधान: ऑनलाईन ठगों ने की ऑफलाइन ठगी, इंडियन पोस्ट को बनाया जरिया

punjabkesari.in Saturday, Jul 31, 2021 - 08:31 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल): 'लालच बुरी बला है, इस लालच ने सबको छला है', यह बात हरियाणा के गोहाना में चरितार्थ होती नजर आई है, जहां एक युवक को महंगा मोबाईल सस्ते में मिलने के लालच ने हजारों का चूना लगा दिया। अपराधियों ने युवक के साथ ठगी तो ऑनलाईन ही की है, लेकिन इस बार जरिया स्पीड पोस्ट को बनाया है। आपने वेब लिंक ओपन करने पर बैंक खाता खाली होने की खबरें काफी सुनी होंगी, लेकिन यह मामला कुछ हट के है।

PunjabKesari, Haryana

दरअसल, इस ठगी का शिकार गोहाना के गांव ठसका का 19 वर्षीय युवक नीरज कुमार बना है। हुआ कुछ यूं कि 22 जुलाई को नीरज के पास फोन आता है कि रेडमी नोट 10 प्रो मोबाइल फोन पर ऑफर चल रहा है, जो कि 17000 का फोन आपको 6850 रुपये में दिया जाएगा। बस इसी लालच में नीरज ठगों के झांसे में आ गया और उसने झटपट ठगों को 150 रूपये में गूगल पे से भेज दिए।

PunjabKesari, Haryana

बाद में 27 जुलाई को युवक के पास दोबारा फोन आया कि गोहाना पोस्ट ऑफिस से अपना पार्सल ले आए। बाद में युवक 6850 रुपये देकर पार्सल रिसीव कर लिया और अपने घर आकर पार्सल को खोला तो उसमें मोबाईल की जगह बच्चे के जूते निकले, जिसके बाद युवक के होश उड़ गए। नीरज ने जब ठगों को फोन कर पैसे वापस मांगा तो उसको बहाना बनाकर टाल दिया गया।

फिलहाल, पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस में नहीं दी है। लेकिन ताज्जुब की बात यह है कि ठगों ने ऑनलाईन फ्रॉड के साथ अब ऑफलाईन फ्रॉड करना शुरू कर दिया है। यहां तक कि ठगों ने स्पीड पोस्ट को ही अपना जरिया बना लिया। ऐसे में लोगों को जागरूक होने के जरूरत है, क्योंकि ठग आपको ठगने की कोई न कोई तरकीब निकालते रहते हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static