भारी पड़ सकती है लापरवाही, अभी तक आधी आबादी को ही लगी दूसरी डोज

punjabkesari.in Saturday, Dec 11, 2021 - 11:35 AM (IST)

महेंद्रगढ़ (योगेंद्र सिंह) : कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन ने दुनिया में दहशत बना रखी है बावजूद हमारे जिले के लोग अभी भी कोरोनो को लेकर लापरवाह बने हुए हैं। लोगों की यह लापरवाही भारी पड़ सकती है। कारण अभी तक जिले के करीब 52 फीसदी लोगों ने ही कोरोना टीके की दूसरी डोज लगवाई है। पहली डोज 86 फीसदी लोगों ने लगवाई है। जब तक शत प्रतिशत लोगों को डोज नहीं लगेगी तो कोरोना की दहशत बरकरार रहेगी। दूसरी डोज लगवाने में लोग लापरवाही बरत रहे हैं जबकि स्वास्थ्य विभाग लगातार लोगों को टीके लगवाने का प्रयास कर रहा है। इस स्थिति के चलते कैसे सुरक्षा कवच तैयार होगा इसको लेकर प्रशासन व स्वास्थ्य अमला परेशान है। 

विदेश से जिले में आने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है और उन्हें ट्रेक किया जा रहा है। विदेश से आने वाले लोगों को सात दिन के लिए क्वारंटाइन किया जा रहा है। अभी तक जिले में करीब सवा सौ लोग विदेश से आए हैं। दूसरी ओर स्वास्थ्य मंत्रालय की नई गाइड लाइन के अनुसार अब कोविड-19 से बचाव के लिए गर्भवती महिलाएं एवं स्तनपान कराने वाली महिलाएं भी डोज लगवा सकती हैं। 

गंभीर रूप से बीमारी से पीडि़त लोग भी डॉक्टर की सलाह पर डोज लगवा सकते हैं। डिप्टी सिविल सर्जन डॉ नरेंद्र ने बताया कि नई गाइड लाइन के अनुसार हर व्यक्ति को अनिवार्य रूप से कोरोना की दोनों डोज लगवाना चाहिए। इसके लिए हम लगातार लोगों को जागरूक कर रहे हैं। वहीं यदि किसी को कोई शंका हो, तो वह सिविल हॉस्पिटल आकर चिकित्सक से सलाह कर सकता है। वहीं दूसरी डोज नहीं लगवाने वाले लोगों को जल्द से जल्द अपनी डोज लगवाना चाहिए ताकि वह कोविड से सुरिक्षत हो सकें। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static