ओपी चौटाला ने कृषि कानूनों को लेकर बोला तीखा हमला, कहा- ये लठ को मानने वाली सरकार है

punjabkesari.in Monday, Nov 16, 2020 - 03:59 PM (IST)

सिरसा (सतनाम): इनेलो के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने तीन कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह कानून किसानों के हित में नहीं। सरकार के ये तीन कृषि कानून ही नहीं बल्कि और जो भी कानून इन्होंने बनाए हैं, इनकी मंशा एक ही है कि देश के लोगों की मेहनत का पैसा बड़े औद्योगिक घरानों के पास जाए। 

चौटाला ने कहा कि हम सरकार से आग्रह करेंगे कि इन तीनों कानूनों को वापस लिया जाए। इस बीच उन्होंने चुटकी ली की यह सरकार आग्रह से मानने वाली नहीं है। यह सरकार लठ से मानने वाली है। इसलिए हम अब आग्रह नहीं करेंगे, जहां तक होगा लड़ाई लड़ेंगे। इसके लिए हमें अपने प्राण देनें पड़े, लेकिन हम इन कानूनों को समाप्त करेंगे। यह कानून लोगों के हितों को कुठाराघात करने वाले हैं, इसे हम बर्दाश्त नहीं करेंगे।    



इसके साथ उन्होंने बरोदा उपचुनाव को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि बरोदा उपचुनाव में कांग्रेस के प्रति लोगों की आस्था या श्रद्धा नहीं थी, ये तो लोग मौके की सरकार से परेशान थे इसलिए उन्होंने कांग्रेस को वोट दिया। चौटाला ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जातिवाद का जहर फैला रही है। 

इस दौरान उन्होंने बरोद उपचुनाव में मेहनत करने के लिए कार्यकर्तोओं को बधाई थी। चौटाला ने कार्यकर्तोओं को कहा कि वह 2024 की उम्मीद न रखे, जिस हिसाब से सरकार चल रही है, 2024 से पहले कभी भी चुनाव हो सकते हैं।  इसके लिए आप तैयार रहें। ज्यादा से ज्यादा लोगों की पार्टी से जोड़ें। लगों से संपर्के करें। इसके साथ उन्होंने कहा कि वह अच्छे साथियों का नाम भेंजे, जिन्हें पार्टी में उनकी हैसियत के मुताबिक अच्छे मुकाम पर बैठाया जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static