परिचालकों ने हरियाणा रोडवेज को लगाया चूना, व्हाट्सअप ग्रुप से किया लाखों का घोटाला

punjabkesari.in Saturday, Jul 16, 2022 - 05:01 PM (IST)

सिरसा (सतनाम) : हरियाणा रोडवेज के परिचालकों द्वारा दो व्हाट्सअप ग्रुप बनाकर रोडवेज को लाखों का चूना लगाने के घोटाले का पर्दाफाश हुआ है जिसमें सिरसा, फतेहाबाद व हिसार डिप्पू के परिचालक शामिल बताए जा रहे है। इस मामले में कार्यवाही करते हुए सिरसा डिप्पू के जनरल मैनेजर खूबी राम कौशल ने ग्रुप एडमिन पांच परिचालकों को सस्पेंड कर दिया है। वहीं 23 के खिलाफ चार्जशीट किया गया है। 

सिरसा डिप्पू के जनरल मैनेजर खूबी राम कौशल ने बताया कि डिप्पु की बैलेंसशीट में राजस्व में कमी देखी गई जिसके बाद चेकिंग स्टाफ की मीटिंग बुलाई गई जिसमें राजस्व में कमी के कारण का पता लगाने के लिए कहा गया। चेकिंग टीम ने बताया कि जहां भी वह रोडवेज की बस चेकिंग के लिए जाते हैं तो परिचालक को पहले ही उनकी लोकेशन के बारे में पता चल जाता है जिसके बाद उन्हें शंका हुई। उसके बाद जांच में यह बात सामने आई कि सिरसा, फतेहाबाद और हिसार के परिचालकों द्वारा दो व्हाट्सएप ग्रुप बनाए गए हैं जिसमें से एक का व्हाट्सएप ग्रुप का नाम (भाई भाई) और दूसरे व्हाट्सएप ग्रुप का नाम (कोविड-19 ) रखा गया था। 

खूबी राम कौशल ने बताया कि दोनों ग्रुपों के माध्यम से परिचालक जीएम व रोडवेज चेकिंग स्टाफ की लोकेशन ग्रुप में शेयर किया करते थे। उसके बाद परिचालक अपनी बस में सवारियों के हिसाब से पूरी टिकटें काट देते थे, चेकिंग के बाद भी कोई भी कमी नहीं होती थी। खूबी राम कौशल ने बताया कि इस मामले में दोनों व्हाट्सअप ग्रुप के एडमिन सिरसा डिपो के पांच परिचालकों को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं 23 परिचालकों को चार्जशीट कर दिया गया है। कौशल ने बताया कि फतेहाबाद और हिसार डिप्पू के जनरल मैनेजर को इस बारे में जल्द ही डिटेल भेजी जाएगी, ताकि उन दोनों डिप्पुओं के परिचालकों के खिलाफ भी कार्यवाही की जा सके और रोडवेज को बचाया जा सके। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static