भोले किसानों को गुमराह करने वाले विपक्षी नेताओं की सोच किसान हित में नहीं: अजय चौटाला

punjabkesari.in Thursday, Sep 02, 2021 - 09:01 AM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने कहा है कि किसान आंदोलन की आड़ में विपक्षी पार्टियों के लोग अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने की कोशिशों में जुटे हुए है। उन्होंने कहा कि भोले-भाले किसानों को गुमराह करने वाले विपक्षी नेताओं की सोच किसानों का भला करने की नहीं है। अजय चौटाला ने कहा कि प्रदेश की बीजेपी-जेजेपी की गठबंधन सरकार किसान हित में कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा कि अगर किसान नेता केंद्र सरकार से चर्चा करना चाहते है तो डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला केंद्र से बातचीत करके मध्यस्थता करवाने के लिए तैयार है क्योंकि चर्चा के बिना किसी समस्या का समाधान नहीं निकलता। बुधवार को उन्होंने भिवानी जिले से अपने प्रदेश स्तरीय दौरे की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने चौधरी देवीलाल सदन में आयोजित भिवानी व दादरी जिले की संयुक्त जिला स्तरीय बैठक को संबोधित किया। डॉ चौटाला ने कहा कि किसी भी पार्टी की रीढ़ कार्यकर्ता होते है इसलिए पार्टी द्वारा सही कार्यकर्ताओं का चुनाव किया जाना भी एक महत्वपूर्ण कार्य है। उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों को निर्देश दिए कि वे पार्टी के सदस्यता अभियान के तहत ऐसे नए सदस्य बनाए, जो पार्टी के प्रति निष्ठावान एवं कर्मठ हो। 

बैठक के बाद पत्रकारों के सवालों के जवाब में जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार ने किसान हित में बहुत सारी योजनाएं लागू की है। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा सरकार देशभर में सबसे ज्यादा फसलों पर किसानों को एमएसपी दे रही है, जबकि पड़ोसी राज्यों में बहुत कम फसलों पर किसानों को एमएसपी दिया जा रहा है। अजय चौटाला ने कहा कि इससे साफ जाहिर हो रहा है कि कौन से राज्य की सरकार किसानों का भला कर रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य सरकार किसानों के लिए एमएसपी और मंडी व्यवस्था को और ज्यादा मजबूत करने के लिए निरंतर कार्य कर रही है। डॉ. चौटाला ने कहा कि पूर्व उपप्रधानमंत्री स्व. देवीलाल के पदचिन्हों पर चलने वाली पार्टी जेजेपी है, जो सदैव गरीब किसान, कमेरे, मजदूर, व्यापारी के हित में कार्य करेगी। 

वहीं उन्होंने भूमि अधिग्रहण संशोधन बिल के बारे पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि विपक्षी दलों का काम सिर्फ किसानों को बरगलाने का रह गया है। उन्होंने कहा कि पहले विपक्षियों ने नये तीन कानूनों के नाम पर किसानों को बरगलाया और अब भूमि अधिग्रहण संशोधन कानून के नाम पर किसानों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है लेकिन अब प्रदेश का किसान अपना हित स्वयं देख सकता है। किसान का हित भाजपा-जजपा सरकार में ही है। वहीं इस मौके पर राज्य मंत्री अनूप धानक ने कहा कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला अपने परदादा के  पदचिन्हों पर चलते हुए महिलाओं, युवाओं, बुजुर्गों समेत तामम वर्गों के लिए कल्याणकारी योजनाएं लागू कर रहे है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में मेहनती व मजबूत लोगों को जेजेपी परिवार से जोड़कर पार्टी को और मजबूत करने कार्य करें।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static