पानी के लिए मचा हाहाकार, निगम नहीं पिला रहा यमुना का जल, 10 महाने पहले पास हुआ एस्टीमेट

punjabkesari.in Saturday, Aug 29, 2020 - 11:53 AM (IST)

फरीदाबाद (सुधीर राघव) : यमुना के तीर फिर भी नहीं नीर.. वाली कहावत फरीदाबाद शहर के कई सेक्टरों और कॉलोनियों पर सटिक बैठती है। औद्योगिक नगरी फरीदाबाद के लोगों को नगर निगम पर्याप्त शुद्ध जलापूर्ति करने में पूरी तरह से नाकाम रहा है। आए दिन पानी के लिए लोग विधायक के घर के सामने और सड़कों पर प्रदर्शन को मजबूर हो जाते हैं। लेकिन समस्याओं का समाधान नहीं निकलता।  इसी प्रकार सेक्टर-9 में रैनीवेल लाइन बिछाने के लिए करीब 10 महीना पहले ही एस्टीमेट पास हो चुका है।

इसके बावजूद भी अभी तक रैनीवेल लाइन बिछाने का काम सिरे नहीं चढ़ा है। इसकी वजह से सेक्टर के करीब सैकड़ों लोगों को रैनीवेल का पानी नहीं मिल रहा है। ऐसे लोगों को ट्यूबवैल के खारा पानी से ही घर का काम चलाना पड़ रहा है। इसको लेकर सेक्टर-9 नॉर्थ जोन आरडब्ल्यूए ने नगर निगम अधिकारियों से शिकायत करके रैनीवेल लाइन बिछाने की मांग की है। सेक्टर-9 नॉर्थ जोन आरडब्ल्यूए जनरल सेक्रेटरी अजय कुमार भाटिया ने नगर निगम कमिश्नर से शिकायत की है।

कमिश्नर को दी शिकायत में अजय कुमार भाटिया ने बताया कि सेक्टर में मकान नंबर-2284 से 2431 तक रैनीवेल लाइन नहीं बिछाई गई। यहां पर रैनीवेल लाइन बिछाने के लिए नगर निगम की ओर से करीब 10 महीना पहले ही करीब पौने 3 लाख रुपये का एस्टीमेट पास हो चुका है। लेकिन अभी तक काम शुरू नहीं कराया जा सका। इसकी वजह से लोगों को ट्यूबवैल के खारा पानी से घर का काम चलाना पड़ता है। वहीं नगर निगम एक्सईएन ओमवीर सिंह का कहना है कि रैनीवेल लाइन बिछवाने का काम जल्द करवाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static