तेज हवा के साथ आई बरसात से धान व गन्ने की फसल खराब, किसानों ने सरकार से की मुआवजा देने की मांग

punjabkesari.in Wednesday, Sep 21, 2022 - 12:34 PM (IST)

रादौर (कुलदीप सैनी) : रादौर क्षेत्र में मंगलवार देर रात आई बारिश ने किसानों के माथे पर फिर से चिंता की लकीरें खींच दी है। दरअसल बारिश के साथ आई तेज हवा के कारण धान व गन्ने की फसल खेतों में बिछ गई। गांव बुबका के किसान नाथीराम ने बताया कि बारिश के कारण किसानों को काफी नुकसान झेलना पड़ा है। 

उन्होंने बताया कि धान की काफी फसल तो इस बार अज्ञात बीमारी के कारण खराब हो चुकी है, लेकिन अब जो फसल मंडी में बिक्री के लिए ले जाने की किसान तैयारी कर रहे थे, उस पर भी बारिश ने पानी फेर दिया। उन्होंने बताया कि धान की जो फसल खेतों में बिछ गई है। उसकी न केवल गुणवत्ता प्रभावित होगी, बल्कि उसकी कटाई के लिए भी उन्हें अतिरिक्त खर्च वहन करना पड़ेगा। किसानों का कहना है कि धान की फसल के साथ-साथ गन्ने की फसल भी बारिश के दौरान आई तेज हवाओं के कारण खेतों में गिर गई।

किसानों ने बताया कि इस समय बार बार हो रही बारिश जहां फसलों को खराब कर रही है, वहीं बारिश के कारण आगामी फसलों की बुआई व रोपाई के काम में भी देरी हो रही है। जिससे किसान काफी चिंतित है, ऐसे में किसानों ने सरकार से बारिश से प्रभावित हुई फसल की गिरदावरी करवा मुआवजे की मांग की है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static