पाक जासूस समझकर जिसे पकड़ा वो निकला सॉफ्टवेयर इंजीनियर, निर्दोष साबित होने पर ऐसे हुई वतन वापसी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 29, 2022 - 08:22 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर) जासूसी के आरोपों से बरी होने के बाद अंबाला की जेल में 2 साल से बंद अली मुर्तजा आखिरकार अपने वतन वापसी लौट चुका है। 26 मार्च को एस्कॉर्ट के साथ सुरक्षाबलों ने अली मुर्तजा को पाकिस्तानी अधिकारियों को सुपुर्द किया।

जानकारी के मुताबिक अंबाला पुलिस के अधिकारी अली मुर्तजा को अमृतसर के वाघा बॉर्डर तक ले गए और अली मुर्तजा को तय प्रक्रिया का पालन करते हुए अपने मूल देश पाकिस्तान में प्रवेश करने की अनुमति दी गई। बताया जाता है अली मुर्तजा कराची में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं और उनकी पत्नी वहां डेंटिस्ट हैं।

बता दें कि अली मुतर्जा अगस्त 2019 में टूरिस्ट वीजे पर भारत आया था। जहां मुम्बई से अमृतसर जाते समय अंबाला कैंट से पुलिस ने संदिग्ध मानते हुए गिरफ्तार कर लिया था। जिसके बाद हिरासत में रहते हुए अली मुर्तजा ने एडवोकेट एस के माकन के माध्यम से लंबी कानूनी लड़ाई लड़ खुद को निर्दोष साबित किया।

पाकिस्तान नागरिक अली मुतर्जा का केस मुफ्त में लड़ने वाले एडवोकेट एसके माकन ने बताया कि जेल विजिट के दौरान उनकी मुलाकात अली मुतर्जा से हुई, जिसके बाद उन्होंने यह केस लड़ने का फैसला किया। लंबी कानूनी लड़ाई के बाद सीजीएम और सेशन कोर्ट ने अली मुतर्जा को सभी आरोपों से बरी कर दिया। सरकार और प्रशासन द्वारा एनओसी मिलने के बाद 26 मार्च को अपने वतन वापसी लौट चुका है। एडवोकेट एसके माकन ने कहा कि इस केस से यह बात साबित होती है भारत का लोकतंत्र और न्यायपालिका बहुत मजबूत और निष्पक्ष है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static