पंचायत अपनी मस्ती में, आग लगे बस्ती में, तालमेल न होने का खमियाजा भुगत रहे छात्र

punjabkesari.in Saturday, Jan 25, 2020 - 01:03 PM (IST)

थानेसर (नरुला) : पंचायत का कोर्म टूटा हुआ, सरपंच व अधिकतर पंचायत मैम्बरों में तालमेल का अभाव, सरपंच पर ग्राम सचिव ने शिकायत कर लगाए हुए हैं गंभीर आरोप, ऐसे में विकास कार्य लटका वही समस्याएं मुंह खोले खड़ी हुई हैं और ये कब तक चलेगा कुछ नहीं कहा जा सकता। यह नजारा है गांव किरमच का, जी हां हम बात कर रहे हैं किरमिच के राजकीय प्राथमिक विद्यालय की जहां पर बच्चों को अपनी जान को जोखिम में डालकर स्कूल पहुंचना पड़ रहा है। विद्यालय में लगभग 100 से अधिक बच्चे शिक्षा ग्रहण कर करने आते हैं। लिहाजा गंदे पानी से होकर आना उनकी मजबूरी है क्योंकि शिक्षा ग्रहण करना भी जरूरी है। कभी-कभी बच्चे इसी पानी से बचने के लिए इसी में ही गिर जाते हैं।

आलम यह है कि अब विद्यालय में भी गंदे पानी का जमावड़ा लग गया है और बीमारियों का रैन बसेरा बन गया है। जिसकी वजह से विद्यालय में जमा पानी के कारण बदबू भी फैल रही है। जब इस विषय में स्कूल के प्रबंधन संदीप सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि यह गंदे पानी की समस्या बारिश के दिनों में ज्यादा बढ़ जाती है स्कूल के नजदीक बने तालाब का पानी बार-बार स्कूल में घुस जाता है जिसकी वजह से बच्चों को आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

उन्होंने बताया कि इस विषय के बारे में गांव के सरपंच से लेकर आला अधिकारियों को पता है लेकिन समस्या का कोई भी समाधान नहीं हो पाया। ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल के रास्ते से लेकर प्रांगण तक गंदा पानी एकत्रित होने से समस्या उत्पन्न हो गई यह समस्या केवल बच्चों की नहीं अपितु बच्चों को विद्यालय तक पहुंचाने वाले अभिभावकों, शिक्षकों व आने-जाने वाले लोगों की भी है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static