पंचायत मंत्री बबली ने बैठक में अधिकारियों को पढ़ाया ईमानदारी का पाठ

punjabkesari.in Sunday, Aug 07, 2022 - 10:53 PM (IST)

टोहाना(सुशील सिंगला): हरियाणा के पंचायत एवं विकास विभाग के प्रदेश के सभी जिला परिषद के सीईओ व अन्य अधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में मुख्य रूप से टोहाना विधायक एवं हरियाणा के पंचायत एवं विकास मंत्री देवेंद्र सिंह बबली व विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अनिल मलिक ने शिरकत की। इस बैठक में प्रदेश के सभी जिलों में कार्यरत पंचायत विभाग से संबंधित जिला परिषद के सीईओ व अन्य अधिकारी मौजूद रहे। बैठक के दौरान बबली ने अधिकारियों को ईमानदारी का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि वे ईमानदार है तथा हर काम को गुणवत्तापूर्ण होता हुआ वह देखना चाहते हैं। यह उनकी कमी लगे या उनकी खासियत इसे अधिकारियों को कबूल करना होगा।
 

देवेंद्र सिंह ने कहा कि जिस तरह से आप लोग परीक्षा पास करके इस पद पर आए हैं, उसी तरह उन्हें भी हर 5 साल बाद जनता के सामने परीक्षा देनी पड़ती है कि उन्होंने 5 साल में कितने विकास कार्य करवाए हैं। देवेंद्र सिंह ने कहा कि वह हर महीने विकास कार्यों पर रिपोर्ट लेंगे तथा काम में कोताही को बर्दाश्त नहीं करेंगे। इस दौरान देवेंद्र सिंह ने कहा कि सभी अधिकारी आपसी तालमेल बनाकर प्रदेश के विकास को प्राथमिकता के तौर पर ले, ताकि प्रदेश की ग्रामीण इलाके में बसने वाली आधी आबादी को हर सुविधा दी जा सके। बबली ने कहा कि 16 अगस्त के बाद से वे प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। जहां उनके विभाग के अधिकारियों की जिला के डीसी के साथ बैठक होगी। जहाँ भी विकास कार्यो मे रुकावट होगी उन्हें दूर किया जाएगा। इस दौरान मंत्री बबली ने कहा कि वे हर गांव में सोलर सिस्टम के साथ सीसीटीवी कैमरे लगवाने सहित अनेक कार्य प्राथमिकता के तौर पर करवाना चाहते हैं।

 

इस दौरान देवेंद्र सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पंचायत विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव, सीईओ व अन्य अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें प्रत्येक जिले से अधिकारियों ने विकास कार्यों पर रिपोर्ट दी है। उन्होंने कहा कि सभी गांव में ग्रीन एनर्जी सोलर सिस्टम व सीसीटीवी लगाने के काम को प्राथमिकता के तौर पर करना चाहते हैं। जिसमें अधिकारियों से ईमानदारी से काम करने का आह्वान किया गया है। बबली ने कहा कि गांवों में ई लाइब्रेरी व जिम का काम हर गांव में करवाने संबंधित कार्यो  को रिव्यू किया गया हैं। उन्होने कहा आने वाले कूछ वर्षो मे हरियाणा देश का ऐसा पहला प्रदेश होगा, जहां गांव में सुरक्षा और रोशनी की सुविधा मिलेगी। उन्होने
कहा कि मानसून सत्र को लेकर सरकार पूरी तरह से तैयार है तथा विपक्ष अपना काम करेगा।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Related News

Recommended News

static