पंचायती चुनाव फरवरी 2021 में करवाए जाएंगे, तैयारियां शुरू कर दी गई हैं : दुष्यंत चौटाला

punjabkesari.in Saturday, Nov 21, 2020 - 09:25 AM (IST)

बाबैन: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा में पंचायती चुनाव फरवरी 2021 में करवाए जाएंगे, जिसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है। हरियाणा देश का पहला ऐसा राज्य है, जिसने काम न करने वाले सरपंचों के लिए राइट-टू-रिकॉल कानून बनाने की पहल की है ताकि गांवों का समुचित विकास हो सके। 

उन्होंने कहा कि यदि केन्द्र चाहे तो वह भी संसद में बहस कर सांसदों और विधायकों के लिए राइट-टू-रिकॉल कानून बना सकती है ताकि काम न करने वाले सांसदों व विधायकों को वापस बुलाने का अधिकार जनता को मिल सके। उन्होंने कहा कि कि प्रजातन्त्र में आंदोलन करने का अधिकार सभी को है लेकिन यदि किसान संगठन केन्द्र सरकार द्वारा पास किए गए 3 कानूनों से सहमत नहीं है तो वे केन्द्र के साथ बातचीत कर अपनी शंकाओं को दूर करने के अपने सुझाव केन्द्र सरकार को दे सकते हैं। केन्द्र सरकार लगातार किसानों की शंकाओं को दूर करने के लिए बातचीत कर रही है और जिनके लिए कमेटियों का गठन भी किया गया है ताकि किसानों की शंकाओं का समाधान हो सके। 

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला आज गांव संघौर में जजपा नेता संजय संघौर के आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस अवसर पर शाहाबाद के विधायक रामकरण काला, जुलाना के विधायक अमरजीत ढांडा, जिला प्रधान कुलदीप जखवाला, संजय संघौर, कंवर सिंह संघौर, हाकम संघौर, जोगध्यान लाडवा, जसविन्द्र सिंह खैहरा, माया राम चन्द्रभान पुरा, संदीप लाडा, रणजीत नैन बिहोली, अमन बढ़तौली के अलावा अनेक जजपा कार्यकत्र्ता उपस्थित थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static