बेटे को आगे बढ़ाने के लिए मां-बाप ने छोड़ी महंगी दवाई, अब लाडले ने ओलंपिक में किया क्वालीफाई

punjabkesari.in Thursday, Feb 18, 2021 - 10:20 AM (IST)

बहादुरगढ़(प्रवीण): सात साल की कड़ी और थका देने वाली मेहनत के बाद आखिरकार वो सुकून का पल आ ही गया जिसे राहुल ने सपनों में देखा था। बहादुरगढ़ की इन्द्रा पार्क कॉलोनी में रहने वाले राहुल रोहिल्ला को रेस वॉकिंग में ओलम्पिक का टिकट मिल गया है। राहुल के साथ ही महेन्द्रगढ़ के संदीप ने भी रेस वॉकिंग में ओलम्पिक का टिकट हासिल किया है। एक साथ 20 किलोमीटर रेस वॉकिंग में हरियाणा को दो ओलम्पियन मिल गये हैं ।

rahul qualified for Olympics

राहुल ने हाल ही में झारखंड के रांची में हुई चौथी इंटरनेशल और 8वीं  ओपन रेस वॉकिंग में 20 किलोमीटर पैदल चाल एक घंटे 20 मिनट और 26 सैंकड में पूरी की । राहुल ने सिल्वर मैडल के साथ ओलम्पिक और वर्ल्ड चैम्पियनशिप का टिकट हासिल किया। अब ओलम्पिक मैडल पर निगाह है राहुल की। घर में खुशियों का माहौल है। बधाई देने वालों का भी तांता लगा हुआ है। मुझे परेशान देखकर मेरी मां ने एक दिन झूठ बोलते हुए कहा कि बेटा तू खेलने लग जा. मैं अब ठीक हो गई हूं. मेरे पिता ने भी अपनी बीमारी का खर्च आधा कर लिया और दिसंबर 2016 में मेरा गेम दोबारा शुरू करा दिया ।
 

rahul qualified for Olympics

राहुल ने भीम अवार्डी चरण सिंह के पास साल 2013 में रेस वॉकिंग शुरू की थी। गरीब घर के होनहार बेटे के सामने एक वक्त वो भी आया जब उसने रेस वॉकिंग को छोड़ दिया। पिता इलैक्ट्रिशयन है और माता ग्रहणी। घर में ही छोटी सी दुकान से तीन भाई बहनों के साथ परिवार का पालन पोषण का जिम्मा इसी छोटी सी दुकान के जिम्मे था। गुजर बसर जब मुश्किल हुआ तो रेस वॉकिंग छूट गई । राहुल बताते है कि परेशान देखकर मेरी मां ने एक दिन झूठ बोलते हुए कहा कि बेटा तू खेलने लग जा। मैं अब ठीक हो गई हूं. मेरे पिता ने भी अपनी बीमारी का खर्च आधा कर लिया और दिसंबर 2016 में मेरा गेम दोबारा शुरू करा दिया।  माता पिता के हौंसला बढ़ाने के साथ एक बार फिर शुरूवात हुई और आज ओलम्पिक का टिकट हासिल कर लिया। राहुल के चचेरे भाई ने रेस वॉकिंग में दोबारा खड़े होने के लिए बेहद मदद की है।माता पिता अपने बेटे की कामयाबी से बेहद खुश है।

rahul qualified for Olympics
 
राहुल ने 2014 में जूनियर नेशनल में सिल्वर, 2015 में नार्थ जॉन वॉकिंग में गोल्ड जीता। 2018 में सीनियर नेशनल में गोल्ड, 2020 में इंटरनेशल रेस वॉकिंग में सिल्वर और फिर 2021 में सिल्वर मैडल हासिल कर ओलम्पिक का सफर तय किय है। 23 जुलाई से टोक्यो में ओलम्पिक शुरू हो रहा है और राहुल को उम्मीद है कि रिकॉर्ड टाईम के साथ गोल्ड मैडल जीतेगा। देश और प्रदेश को भी यही उम्मीद है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static