नियम 134ए से अभिभावकों ने मोड़ा मुंह, कहा-विभाग जो तारीख देता है तब साइट नहीं चलती

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2020 - 11:55 AM (IST)

भिवानी : प्रदेश सरकार द्वारा सरकारी स्कूलों में पढऩे वाले बच्चों को निजी स्कूलों में पढऩे का मौका देने के लिए नियम 134ए का आयोजन किया हुआ है जिसको लेकर हर वर्ष ऑनलाइन आवेदन भरे जाते हैं व परीक्षा में निर्धारित अंक आने पश्चात उन्हें निजी विद्यालयों में दाखिले का मौका मिलता है। इस वर्ष भी समय से पहले ही प्राइवेट स्कूलों से रिक्त सूची मांगी गई और 25 फरवरी से 20 मार्च तक ऑनलाइन करने सहित परीक्षा की तारीख भी तय की गई लेकिन 3 मार्च तक साइट खुली ही नहीं। 

क्या कहते हैं अभिभावक
अभिभावकों में रमन कुमार, महेश कुमार, रमेश कुमार, मोहन लाल, सुमित्रा, बिमला, रश्मि ने बताया कि परीक्षा का परिणाम तो क्या विद्यालय में वार्षिक परीक्षाएं भी अभी तक नहीं हुई लेकिन इसमें विभाग द्वारा जारी प्रोफार्मा में अंक मांगे गए हैं। इसके अलावा इसे ऑनलाइन करवाना निर्धारित किया गया है।

ऑनलाइन का ऑप्शन साइट पर दिखता है लेकिन खुलता नहीं है जिसके चलते वे खंड कार्यालय में इसकी जानकारी के लिए पहुंचते हैं तो वहां से भी खाली हाथ लौटना पड़ता है। कार्यालय में उन्हें ऑनलाइन करवाने की हिदायत दी जाती है। इसके चलते वे असहाय सा महसूस करते हैं। अभिभावकों की मानें को विभाग को ऑनलाइन व ऑफ लाइन दोनों तरह से आवेदन स्वीकार करने चाहिए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static