ओपी चौटाला व उनके पुत्र सहित हजारों कैदियों को राहत, हरियाणा सरकार ने बढ़ाई पैरोल की अवधि

punjabkesari.in Tuesday, Nov 17, 2020 - 05:26 PM (IST)

सिरसा (सतनाम): पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला और उनके पुत्र अजय चौटाला सहित पैरोल पर आए हजारों कैदियों को हरियाणा सरकार ने बड़ी राहत दी है। सरकार ने कोरोना के चलते पैरोल अवधि 31 दिसंबर तक बढ़ा दी है। इसकी जानकारी प्रदेश के जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने दी है। उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रदेश भर की जेलों से पैरोल या फरलो पर छोड़े गए कैदियों की पैरोल-फरलो अवधि 31 दिसंबर तक बढ़ा दी है। कोरोना महामारी के चलते समीक्षा बैठक में यह फैसला लिया गया। 

PunjabKesari, haryana

जेल मंत्री ने बताया कि यह निर्णय हाईकोर्ट के जज राजीव शर्मा, गृह सचिव व डीजीपी द्वारा समीक्षा बैठक कर लिया गया। उन्होंने बताया कि सात साल से कम सजा वालों व अच्छे आचरण वाले कैदियों को कोरोना के चलते राहत दी गई थी, अब यह फैसला उन सभी कैदियों पर लागू होगा जो पहले से पैरोल पर हैं। कोरोना के चलते प्रदेश की जेलों से करीब सात से आठ हजार कैदियों को कोरोना महामारी के चलते पैरोल दी गई थी। गौरतलब है कि प्रदेश में मई के महीने में बढ़ रही कोविड संक्रमितों की संख्या और सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशों के चलते पैरोल व फरलों अवधि छह सप्ताह तक बढ़ाने का फैसला लिया गया था, जो अवधि अब पूरी होने वाली थी। 

उन्होंने बताया कि अब भी कोरोना महामारी चल रही है, लेकिन प्रदेश सरकार काफी हद तक इस महामारी को निपटने में कामयाब रही। उन्होंने बताया कि सरकार की प्राथमिकता सबसे पहले कोरोना से होने वाली मौतों को कम करना था। प्रदेश में कोरोना से होने वाली मृत्यु दर में कमी आई है और यह घट कर 1.4 तक पहुंच गई है। 

PunjabKesari, haryana

रणजीत ने बताया कि रिकवरी रेट में भी सुधार हुआ है और अब प्रदेश में रिकवरी रेट करीब 94 प्रतिशत तक पहुंच चुका है। उन्होंने बताया कि प्रदेश की जेलों में जेल अधीक्षक स्तर के तबादले पहले ही हो चुके हैं और अब शीध्र जेल उप अधीक्षक स्तर के अधिकारियों के तबादले किए जाएंगे।

इसके साथ रणजीत सिंह चौटाला ने बताया कि बिजली सुधार को लेकर निरंतर कार्य किया जा रहा है। प्रदेश में पहली बार बिजली सुधार को लेकर एसडीओ स्तर के अधिकारियों की बैठक बुलाई जाएगी।उन्होंने कहा कि यह बैठक पहले 19 नवंबर को करनाल में बुलाई गई थी, लेकिन बिजली विभाग के एटीएस टीसी गुप्ता को कोरोना होने की वजह से बैठक स्थगित कर दी गई है, अब यह बैठक दिसंबर के पहले सप्ताह में बुलाई गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static