ट्रेने लेट होने पर यात्री न हों परेशान, स्टेशन पर सुरक्षा के पूरे इंतजाम

punjabkesari.in Monday, Dec 09, 2019 - 11:18 AM (IST)

गुडग़ांव (ललिता) : कई बार रात के समय यहां पहुंचने वाली ट्रेने घंटों देरी से स्टेशन पर पहुंचती हैं, ऐसे में वेटिगं रूम में बैठे यात्रियों की सुरक्षा के लिए भी स्टेशन पर कोई विशेष प्रबंध नहीं होते हैं। ऐसे में रात के समय स्टेशन पर रुकने वाले यात्री अपनी जान का जोखिम लेकर ही स्टेशन पर रुकते थे,लेकिन अब यात्रियों को ट्रेनों के देरी से पहुंचने से कोई दिक्कतें नहीं होंगी। ट्रेनों के स्टेशन पर देरी से पहुंचने पर भी यात्री सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

इसके लिए स्टेशन पर 24 घंटे सुरक्षाकर्मी मौजूद होंगे, किसी भी प्रकार की समस्या होने पर यात्री तुरंत प्रभाव से एक्शन लिया जाएगा। यात्री सुरक्षा के लिए मिले निर्देश:-रेलवे स्टेशन पर मौजूद यात्रियों की सुरक्षा के लिए हर संभव कदम उठाए जाएंगे। स्टेशन पर सुरक्षाकर्मी तो मौजूद रहेंगें ही साथ ही टे्रनों में कमांडो की नियुक्ति की जाएगी। 

दरअसल, हाल ही में रेलवे की सुरक्षा संबंधित समीक्षा बैठक में यह बात सामने आई थी कि यात्रियों की संख्या बढऩे के बाद सुरक्षा के लिए आरपीएफ और जीआरपी के जवान पर्याप्त नहीं होते। ऐसे में यात्री सुरक्षा बढ़ाने के लिए कमांडो की नियुक्ति की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static