अस्पताल नहीं आने वाले मरीजों को घर में ही मिलेगा उपचार

punjabkesari.in Tuesday, Apr 14, 2020 - 04:40 PM (IST)

फरीदाबाद (सुधीर राघव): कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते जहां पूरे प्रदेश में लॉकडाउन की स्थिति है। वहीं नागरिक अस्पताल की ओपीडी सेवाएं 22 मार्च से बंद चल रही हैं। ऐसे में अन्य बीमारियों से जुड़े हुए मरीजों के उपचार पर असर पड़ रहा है। ऐसे मरीजों को राहत देने के लिए मेडिकल मोबाइल यूनिट सेवा शुरू की गई जिसे सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के निदेशक डॉ डीएन बागड़ी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।  

स्वास्थ्य निदेशक डॉ. डीन बागड़ी ने बताया कि हमारी नैतिक जिम्मेदारी है कि कोरोना के अलावा अन्य बीमारियों के मरीजों पर ध्यान दिया जाए। इसके लिए मेडिकल मोबाइल यूनिट की शुरुआत की गई है। फरीदाबाद स्वास्थ्य विभाग ने रोडवेज की 16 बसों को मेडिकल मोबाइल यूनिट के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा। यह बसें शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर लोगों की अन्य बीमारियों का भी इलाज करेगी।

इनमें एक चिकित्सा अधिकारी, फार्मासिस्ट, स्टाफ  नर्स और सुरक्षा कर्मचारी नियुक्त किया जाएगा और यह मोबाइल यूनिट कोरोना वायरस के संक्रमण के समाप्त होने तक शहर में घूमेंगी। इनमें दवाएं भी उपलब्ध होंगी। शहर में अभी तक 32 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें आठ लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है, जबकि छह लोगों को मंगलवार को डिस्चार्ज किया जाएगा। इस दौरान सीएमओ डॉ. कृष्ण कुमार, डिप्टी सीएमओ डॉ रामभगत अन्य अधिकारी एवं डॉक्टर मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static