अयोध्या फैसले के बाद शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखने के लिए पीस कमेटी की बैठक

punjabkesari.in Saturday, Nov 09, 2019 - 10:45 PM (IST)

यमुनानगर (सुमित ओबेरॉय): अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद जिले में शांतिपूर्ण माहौल बना रहे इसके लिए पुलिस प्रशासन ने शनिवार को एक पीस कमेटी की बैठक की। इस बैठक में सभी धर्मों से जुड़े लोग सभी धर्म गुरु भी मौजूद रहे। जिला प्रशासन ने सभी से अपील की, कहा कि इस पीस कमेटी का मकसद यही है कि सभी सौहार्द पूर्ण माहौल बनाकर रखें।

PunjabKesari, Haryana

जिला प्रशासन ने सभी अधिकारियों के नंबर भी दिए, जिससे वो सीधे प्रशासन से संपर्क कर सकते हैं। बैठक में आए हुए सभी प्रतिनिधियों समाज सेवियों ने भी अपने विचार रखे। सभी ने एक स्वर में कहा कि हम सर्वोच्च न्यायालय का सम्मान करते हैं, अनेकता में एकता ही भारत की विशेषता है। यहां सभी धर्म मिलजुल कर रहते हैं। सभी ने कहा कि हम आसपास भी सबको समझाएं और कुछ ऐसा न करें जिससे किसी की कोई धार्मिक भावना आहत हो।

'अमन शांति बनाए रखना यही बड़ी बात है'

मुस्लिम गुरु हाफिज हुसैन अहमद पीर जी ने कहा कि जो सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का सबको सम्मान करना चाहिए। बाकी मैं सभी से यही गुजारिश करता हूं फैसला जो अदालत का है वह सब के लिए मान्य है, फैसले को सबको कबूल करना चाहिए और सौहार्दपूर्ण माहौल बना कर रखना चाहिए। अमन शांति बनाए रखना यही बड़ी बात है। हमें सभी को एक ही कानून को मानना है और उसी में रहना है।

'मुझे उम्मीद नहीं थी कि हमारे जीते जी फैसला आ जाएगा'

वहीं आरएसएस से जुड़े वरिष्ठ नेता भानु राम ने कहा कि 'ईश्वर जो करता है अच्छा ही करता है, मानव तू परिवर्तन से काहे को डरता है'। उन्होंने कहा कि यह फैसला आप भारत और दुनिया के हक में है एकता की मिसाल है। हम एक रहे नेक रहे इस फैसले का संदेश यही है। साथ ही उन्होंने कहा, '' मेरी उम्र 81 वर्ष है और मुझे उम्मीद नहीं थी कि हमारे जीते जी फैसला आ जाएगा ईश्वर की अति कृपा कि मैं इस फैसले को देख पा रहा हूं। उन्होंने कहा कि एक 500 साल से चला आ रहा झगड़ा हमारे जीवन काल में समाप्त हुआ है सद्भावना बनी है पूरा देश एक है।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static