महिलाओं पर हो रहे अत्याचार और शोषण के विरोध में निकाला शांति मार्च, सौंपा ज्ञापन(VIDEO)

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 01:02 PM (IST)

फरीदाबाद (अनिल राठी) : फरीदाबाद में सेविका समिति ने देशभर में बढ़ती दुष्कर्म की घटनाओं के विरोध में मार्च निकालकर मंडलायुक्त अनुपमा की अनुपस्थिति में उनके निजी सचिव को महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। नेशनल हाईवे नंबर 2 से मंडलायुक्त कार्यालय तक सैकड़ों महिलाओं और युवतियों ने हाथों में स्लोगन लिखते हुए तख्तियां लेकर जमकर नारेबाजी की ।उन्होने यह मांग की कि महिलाओं के साथ दुष्कर्म करने वालों को सख्त से सख्त दी जाए। महिलाओं ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा की देशभर में हो रही महिलाओं के साथ बलात्कार जैसी अमानवीय घटना से सभी आहत हैं इसलिए पहली बार सेविका समिति विरोध पैदल मार्च निकाल रही है। 

गुस्साई महिलाओं ने देश के लचीले कानून पर सवाल उठाए कहा कि विदेशों जैसे कड़े कानून बनाकर सरेआम महिलाओं के दोषियों को सजा दी जानी चाहिए। यहां तक कि निर्भया के बलात्कारियों को भी सरेआम ही फांसी पर लटकाना चाहिए। इतना ही नहीं गुस्साई एक महिला ने आहत होकर कहा कि अगर सरकारें महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों को नहीं रोक सकती तो विदेशों जैसे सेक्स फ्री कानून को भारत में भी लागू कर देना चाहिए। वही भारत में हो रही बलात्कार की घटनाओं के पीछे महिलाओं ने एडल्ट साइटों को भी जिम्मेदार ठहराया है। महिलाओं का कहना है कि युवक यूट्यूब और गूगल पर गंदी  वीडियो देखते हैं और फिर ऐसी वारदातों को अंजाम देते हैं इसलिए उनकी मांग है कि इस प्रकार की गंदी वीडियो वाली साइटों को बंद कर देना चाहिए।

ज्ञापन में की गई मांगे :

1. बलात्कार विरोधी कानून का विस्तार करके उसे कठोरतम बनाया जाए।
2. बलात्कारी को शीघ्र अति शीघ्र मृत्यु दंड का प्रावधान हो। 
3. देश के प्रमुख धार्मिक एवं सामाजिक संगठनों के साथ बैठक कर उनसे परामर्श लिया जाए और देश में संस्कारित वातावरण बनाने का प्रयास किया जाये। 
4. देश की शिक्षा पद्धति में संस्कार देने वाली और नैतिक शिक्षा का समावेश हो ताकि नारियों का सम्मान देश का सम्मान बने, ऐसी भावना जन जन में विकसित हो। 
5. नारियों के प्रति संवेदनशील होकर मजबूत सुरक्षा व कानून व्यवस्था बनाई जाए। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static