प्लाट के रास्ते में अड़चन बन रहे पेड़ों का उतारा छिलका, विभाग को लगी खबर काट दिया चालान

punjabkesari.in Saturday, Jun 13, 2020 - 10:26 AM (IST)

चरखी दादरी : एक और जहां सरकार ने पेड़ लगाने की मुहिम छेड़ी हुई है वहीं कुछ लोग अपने स्वार्थ के लिए पेड़ों को नुकसान पहुंचा रहे है। जहां चरखी दादरी के कलियाना बाईपास के पास एक व्यक्ति ने अपने प्लाट के रास्ते में अड़चन बन रहे बड़े-बड़े पेड़ों का छिलका उतार दिया ताकि पेड़ सूख जाएं और उसका रास्ता निकल जाए। जब विभाग को यह सूचना मिली तो विभाग ने भी अपनी कार्रवाई की और पेड़ काटने के दोषी व्यक्ति का चालान काट दिया गया।

वहीं विभागीय अधिकारी ने बताया कि इस व्यक्ति ने हमारे पास किसी प्रकार की कोई परमिशन नहीं ली थी। उन्होंने ये भी बताया कि पेड़ कटाई के लिए उसके प्लाट के रास्ते में यह पेड़ आते हैं इसके लिए उस व्यक्ति को विभाग से परमिशन लेने के लिए लिखता तो विभाग उसके रास्ते का भी समाधान करता। वही अधिकारी ने बताया कि हमने उसके खिलाफ विभागीय कार्यवाही कर दी है उसका चालान काट दिया गया है।

इसी को लेकर स्थानीय निवासी ने बताया कि इन बेजुबान पेड़ के साथ छेड़छाड़ करके जिस व्यक्ति ने इन पेड़ों का छिलका उतारा है। यह जघन्य अपराध है पेड़ भी बड़े-बड़े हैं। वहीं सरकार एक और तो पेड़ लगाने की मुहिम छेड़ रही है लेकिन हम अपने स्वार्थ के लिए हरे पेड़ों को काट रहे हैं जो कि हमारे पर्यावरण के लिए नुकसान दायक है। ऐसे जघन्य अपराध करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए जिससे कि और आरोपियों को भी समझ में आए की पेड़ काटने से हम कितना बड़ा अपराध कर रहे है। पेड़ हमारे पर्यावरण के लिए बहुत महत्वपूर्ण है


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static