हरियाणा के इस गांव में लोग नहीं कर रहे रिश्ते, बताई जा रही ये बड़ी वजह

punjabkesari.in Tuesday, Jun 07, 2022 - 05:20 PM (IST)

सोनीपत(सन्नी): हरियाणा के सोनीपत जिले के गांव बहालगढ़ के लोग गंदे पानी की समस्या से काफी परेशान है। गंदे पानी की निकासी की समस्या ऐसी बनी हुई है कि गांव में बीमारी फैल रही है और जिसको लेकर आज गांव के स्थानीय लोगों ने लघु सचिवालय के बाहर प्रदर्शन किया और जिला अधिकारियों को सीधा अल्टीमेटम दिया कि अगर अधिकारियों ने इस बाबत कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो वह अगले 7 दिनों में नेशनल हाईवे 44 को जाम कर देंगे।

ग्रामीण महिलाओं ने कहा कि गांव में गंदे पानी की निकासी के लिए कोई समाधान नहीं हो रहा है जिसके चलते उनके बच्चे बीमार हो रहे हैं और गांव में महामारी फैलने का डर है। गांव में करीब 700 से 800 लोग बीमार है, गंदे पानी की समस्या का अब यह आलम है कि इस गांव में बनाई गई प्राइमरी हेल्थ सेंटर खुद ही गंदे पानी में डूबा हुआ है तो गांव के लोगों का इलाज कैसे संभव होगा।

ग्रामीण महिलाओं व पुरुषों ने यह तक कह डाला कि अब तो गांव में जवान बच्चों के रिश्ते भी नहीं हो रहे हैं जिसके चलते उनको भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वही गांव की समस्या को लेकर अधिवक्ता हिमांशु सचदेवा ने मानव अधिकार आयोग में इसको लेकर एक याचिका भी डाली थी याचिका में उन्होंने ग्रामीणों की इस समस्या को गंभीर बताते हुए संज्ञान लेने को कहा था जिसको लेकर मानव अधिकार आयोग में एक लेटर भी डीसी को जारी कर रखा है  और डीसी को इस मामले में जल्द से जल्द संज्ञान लेने को कहा गया है। लेकिन डीसी ने इस पूरे मामले में अभी तक कोई भी उचित कदम नहीं उठाया है जिसको लेकर अब अधिवक्ता हिमांशु सचदेवा हाई कोर्ट में जाने की बात कर रहे है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static