लालडोरा मुक्त रजिस्ट्री करवाने हेतु ठगे जा रहे लोग, कर्मी सरेआम ले रहे अधिक पैसे

punjabkesari.in Tuesday, Dec 22, 2020 - 12:51 PM (IST)

असंध: नगर के बी.डी.पी.ओ. ब्लॉक में लालडोरा से मुक्त करने के लिए ब्लॉक पंचायत अधिकारी कंचन लता द्वारा आलाधिकारियों के निर्देश पर आज कुल पांच छोटे गांवों के लोगों को सूचित कर लालडोरा वाली भूमि की रजिस्ट्री करवाने वाले ग्रामीणों को बुलाया तो गया, मगर भोले लोगों से राजस्व विभाग से जुड़े कर्मियों द्वारा 183 रुपए की अपेक्षा 200 रुपए वसूल किए जाने से जिलाधिकारी, मुख्यमंत्री मनोहर लाल की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा है।

ब्लॉक के लोगों की मिली शिकायतों पर जब पत्रकारों की टीम पहुंची तो आरोप सत्य पाए गए। इस बारे में बसी गांव के कई ग्रामीणों ने लिखित में बताया कि तहसील के जो कर्मी उनकी रजिस्ट्री कर रहे थे, बिना डर के उनसे 183 की अपेक्षा 200 रुपए वसूल लिए जा रहे थे। उन्हें यह भी डर था कि यदि बड़े अफसरों को शिकायत करेंगे तो कहीं उन्हें उल्टा धमकाकर उनकी रजिस्ट्री पर कोई ऑब्जैक्शन लगाकर रद्द न करने दें।

इसी विषय में 2 कर्मियों से अधिक वसूली बारे जाना तो वे बोले उनका दस रुपए का तो स्टाम्प पेपर लगता है और कुछ उन्हें भी चाहिए। इस मामले बारे बी.डी.ओ. कंचन लता ने बताया कि सरकार की ओर से 183 रुपए लेकर रसीद देने के निर्देश हैं। इसी मुद्दे पर राजस्व विभाग के अधिकारी रमेश चंद ने बताया कि सभी कर्मियों को 183 रुपए से 'यादा पैसे न लेने के निर्देश दिए गए हैं, फिर भी यदि किसी ने सरकार को बदनाम करने हेतु 200 रुपए वसूल किए हैं तो उसके खिलाफ शिकायत मिलने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। यह जब कुछ अधिकारियों के नोटिस में आया कि डी.सी. तक शिकायत गई है तो तहसीलदार नवजीत कौर ने ब्लॉक में रजिस्ट्री करने वालों को आदेश दिए कि कोई फालतू वसूली न करे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static