हजारों लोगों के पैरों के नीचे से कभी भी खिसक सकती है जमीन, मंडरा रही है मौत

punjabkesari.in Sunday, Aug 30, 2020 - 05:03 PM (IST)

फरीदाबाद (अनिल राठी): नामचीन बिल्डरों में शुमार बीपीटीपी ने ग्रेटर फरीदाबाद में बड़े बड़े सब्जबाग दिखाकर हजारों लोगों को ठग लिया है। आलम ये है कि अपने जीवनभर की जमा पूंजी देने के बाद भी ऊंची ऊंची इमारतों में रहने वाले बड़े बड़े पदों पर आसीन लोग मूलभूत सुविधाओं को तरस रहे हैं। 

PunjabKesari, haryana

इसी को लेकर प्रिंसेस पार्क अपार्टमेंट में रहने वाले गुस्साए लोगों ने बीपीटीपी की शव यात्रा निकालते हुए बीपीटीपी के मुख्य कार्यालय पर पुतला दहन किया और जमकर बीपीटीपी चोर है के नारे लगाए। बता दें कि यहां हजारों लोगों के पैरों के नीचे से कब जमीन खिसक जाए कोई पता नहीं हैं, ऊंची इमारत में रहने वाले लोंगो के बेसमेंट में सीवर का गंदा पानी कई दिनों से भरा हुआ है, साथ ही गंदगी के ढेर लगे हुए हैं, ये लोग फर्क नहीं कर पा रहे हैं कि करोड़ों खर्च करके अपार्टमेंट में रह रहे हैं या फिर कॉलोनी में।

ऊंची दुकान फीके पकवान, इस कहावत को बीपीटीपी ने प्रिंसेस पार्क अपार्टमेंट में चरितार्थ कर दिया है। ग्रेटर फरीदाबाद के प्रिंसेस पार्क की ऊंची ऊंची इमारतों में रहने वाले लोग मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। करोड़ों रूपये निवेश करने के बाद भी बद से बदतर जीवन गुजार रहे हैं। बीपीटीपी की मनमानी के बारे में हर अधिकारी से लेकर विधायक मंत्री तक गुहार लगा चुके हैं, लेकिन परिणाम ज्यों का त्यों ही है। 

PunjabKesari, h aryana

ऊंची ऊंचीं इमारतों में समस्याओं की लिस्ट बहुत लंबी  
इमारत की पार्किंग में सीवर का गंदा पानी छोड़ा जा रहा है। अपार्टमेंट के गंदे पानी की निकासी को बाहर के सीवर से नहीं जोड़ा गया है। हालात ये है कि पार्किंग में 2 से 3 फीट गंदा पानी जमा हो गया है। साथ- साथ कूड़ा कचरा भी पार्किंग में ही जमा किया जा रहा है। जिससे महामारी फैलने का अंदेशा बना हुआ है। 

बिल्डर ने अवैध रूप से कई ब्लॉकों की रजिस्ट्री करा दी है और अब अवैध रूप से मैंटीनेंस फीस वसूल रहा है। सोसाइटी के एम-टावर वाले गेट से मास्टर रोड को जोड़ने वाले लगभग 500 मीटर लंबे कच्चे रास्ते को पक्का किया जाना आज तक बाकी है। इसके साथ 20 मंजिलें इमारतों की लिफ्ट आए दिन खराब रहती है, जिसमें घटनाएं भी घट चुकी हैं, पर किस्मत से कोई नुकसान नहीं हुआ। 

PunjabKesari, haryana

बारिश का पानी सही से निष्कासित न हो पाने के कारण सोसाइटी के स्विमिंग पूल, मुख्य द्वार इत्यादि पर पानी जमा रहता है। जिससे कि मलेरिया, डेंगू, चिकनगुनिया आदि बीमारियों का खतरा हमेशा बना रहता है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static