सरकार से नाराज हर वर्ग के लोग सड़कों पर उतरने की तैयारी में: सैलजा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 29, 2021 - 10:19 PM (IST)

चंडीगढ़/हिसार (धरणी): हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा है कि राज्य में सत्ताधारी दल की नीति और नीयत का पर्दाफाश हो चुका है, लोग उसका असली चेहरा पहचान चुके हैं। सरकार की घोर जनविरोधी, अलोकतान्त्रिक नीतियों के चलते हर शहर में हर वर्ग के लोग सड़कों पर उतरने को तैयार हो रहे हैं।

हिसार में पत्रकार वार्ता में कुमारी सैलजा ने कहा कि सरकार से कोई खुश नहीं है, कोई संतुष्ट नहीं है। आम आदमी, कर्मचारी, किसान, मजदूर, दुकानदार सभी परेशान और बदहाल हैं। सरकार जनता की समस्याओं का हल करने के बजाय उसे उकसा कर  जख्मों पर नमक छिड़क रही है। उन्होंने कहा कि सरकार का ध्यान सिर्फ उद्घाटन करने पर है, उसके बाद क्या हो रहा है, इसकी कोई परवाह नहीं होती।
कुमारी सैलजा ने कहा कि पिछले एक साल से पेट्रोल- डीजल के मूल्य में लगातार वृद्धि की जा रही है। सरकार चार लाख करोड़ रुपये तेल मूल्य बढ़ा कर कमा चुकी है। उन्होंने कहा कि इसका दस प्रतिशत भी जनता की समस्याओं- सुविधाओं पर खर्च नहीं किया गया। इससे साफ साबित होता है कि सरकार कितनी जनविरोधी है।

उन्होंने कहा कि तेल मूल्य वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस पूरे राज्य में आन्दोलन चलाएगी। कांग्रेस कार्यकर्ता राज्य भर में धरने देंगे, विरोध प्रदर्शन करेंगे। इसके अलावा प्रदेश स्तर पर मार्च निकालेंगे, जिला स्तर पर साइकिल मार्च का आयोजन होगा। उन्होंने कहा कि राज्य भर में  तेल मूल्य वृद्धि के खिलाफ लोगों से हस्ताक्षर लिए जाएंगे ताकि सरकार को आईना दिखाया जा सके।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि किसी समय अन्य राज्यों की आर्थिक मदद करने वाला हरियाणा आज बेरोजगारी में देश में नंबर वन बन चुका। भ्रष्टाचार व अपराध में भी सबसे आगे उसका नाम है। कुमारी सैलजा ने कहा कि कोरोना महामारी पर सरकार ने घोर लापरवाही की है। कोरोना की दूसरी लहर की चेतावनी हर ओर से आ रही थी लेकिन केंद्र व राज्य सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया। दूसरी लहर ने जमकर कहर बरपाया लेकिन उस नाजुक, संवेदनशील समय में सरकार नदारद रही। उस समय सामाजिक संगठन व कांग्रेस कार्यकर्ता जनता की मदद को आगे आए।

कुमारी सैलजा ने कहा कि सरकार से आग्रह किया गया था कि वह राजनीति न करे, सबका सहयोग ले परंतु सरकार का आचरण रहा इसके एकदम उलट। उसने किसी से सहयोग नहीं लिया और केवल राजनीति की। सरकार ने गरीब को और गरीब बना दिया। एक प्रश्न के उत्तर में कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस आन्दोलन करने वाले किसानों का पुरजोर समर्थन करती है और करती रहेगी।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static