DTP ने वैध मकानों पर भी चला दिया पीला पंजा, मुआवजे के लिए लोगों की चेतावनी

punjabkesari.in Monday, Jul 11, 2022 - 04:30 PM (IST)

करनाल: सीएम सिटी करनाल में डीटीपी द्वारा की गई तोडफोड़ को लेकर दो दिन बाद भी विरोध थमता दिखाई नहीं दे रहा है। रविवार को पीडित लोगों ने अपने उजडे घरों को बसाने के लिए प्रशासन से गुहार लगाई थी। वहीं सोमवार को भी पीड़ित लोग न्याय की मांग लेकर जिला सचिवालय पहुंचे। लोगों का आरोप है कि प्रशासनिक अधिकारी डीटीपी का समर्थन कर रहे हैं। कमेटी बनाने की बात कह कर उन्हें घर भेजने की कोशिश की जा रही है। गुस्साए लोग उनके आशियाने तोडे जाने के विरोध में कांग्रेस नेताओं के साथ अधिकारियों से  गुहार लगाने पहुंते।

मुआवजा ना मिलने पर 14 जुलाई से धरने पर बैठने की है धमकी

PunjabKesari

डीटीपी द्वारा तोड़े गए मकानों की एवज में मुआवजा दिए जाने की मांग कर रहे लोग सोमवार सुबह पहले एसडीएम को मिले। उसके बाद उन्हें एडीसी के बाद भेज दिया गया। लेकिन वहां पर उनकी मांगों को लेकर कोई बात नहीं की गई। वहीं अधिकरियों ने कहा कि इस मामले को लेकर अधिकारियों की कमेटी बनाकर जांच करवाई जाएगी। कमेटी की जांच रिपोर्ट के बाद ही फैसला लिया जाएगा। पीड़ित लोगों ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 13 जुलाई तक उनके तोडे गए मकानो की एवज में प्रशासन द्वारा मुआवजा नहीं दिया गया तो वे 14 जुलाई से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ जाएगें। 

कांग्रेस नेताओं ने सीएम के नाम ज्ञापन सौंप कर डीटीपी पर कार्रवाई की मांग की

PunjabKesari

 इस मामले को लेकर जिला कांग्रेंस द्वारा मुख्यमंत्री के नाम जिला उपायुक्त को एक ज्ञापन भी सौंपा गया। कांग्रेस के जिला संयोजक त्रिलोचन सिंह ने कहा कि जिन गरीब लोगों के घर डीटीपी द्वारा तोड़े गए हैं, उन्हें मुआवजा देकर डीटीपी पर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने पुलिस कप्तान को भी  शिकायत दी है कि जिस तरह से डीटीपी शहर के लोगों को धमका रहे हैं। उनके खिलाफ मामला दर्ज कर उनके ऊपर सख्त कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि जिन गरीब लोगों के मकान पर डीटीपी ने कार्रवाई की है। उन सभी माकनो की रजिस्ट्रियां भी हो चुकी हैं। सभी को बिजली कनेक्शन भी मिले हुए हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static