विदेश से आया व्यक्ति मिला कोरोना संक्रमित, ''इंग्लैंड वाले वायरस'' की जांच के लिए एम्स भेजा गया सैंपल

punjabkesari.in Wednesday, Dec 30, 2020 - 12:09 AM (IST)

गुरुग्राम (ब्यूरो): हरियाणा के गुरुग्राम में इंग्लैंड से लौटा एक व्यक्ति आरटीपीसीआर जांच में कोरोना संक्रमित पाया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को व्यक्ति के सैंपल लिए थे और मंगलवार को आई जांच रिपोर्ट में वह कोरोना संक्रमित पाया गया। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमित मरीज के सैंपल दिल्ली के एम्स में इस जांच के लिए भेजा गया है कि व्यक्ति में वायरस इंग्लैंड वाला है या नहीं। बता दें कि कोरोना वायरस के नए रूप के मिलने की पुष्टि हुई है।

जानकारी के मुताबिक, गुरुग्राम के सेक्टर 48 का रहने वाला व्यक्ति 19 दिसंबर को इंग्लैंड से भारत आया था और आने के बाद उन्होंने कोरोना जांच शिविर में एंटिजन किट से जांच कराई थी, जिसमें वह कोरोना संक्रमित पाया गया था। सिविल सर्जन डॉक्टर विरेंद्र यादव ने कहा कि मरीज ने कोरोना संक्रमित मिलने की सूचना स्वास्थ्य विभाग को नहीं दी थी। बाद में जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने मरीज की आरटीपीसीआर जांच कराने के लिए सैंपल लिए थे और वह कोरोना संक्रमित मिला। 

डॉ. यादव ने कहा कि मरीज के सैंपल अब दिल्ली एम्स भेजे गए हैं और वहां की जांच में पता चलेगा कि मरीज में कोरोना संक्रमण का रूप इंग्लैंड वायरस वाला है या नहीं। उन्होंने बताया कि कहा कि मरीज के परिजनों की जांच की जा चुकी है और सभी की रिपोर्ट नेगेटिव मिली थी। 24 नवंबर के बाद गुरुग्राम में 713 लोग इंग्लैंड से आए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा 517 की कोरोना जांच की जा चुकी है। 349 लोगों की जांच रिपोर्ट आ चुकी है और सभी नेगेटिव हैं। 164 लोग दूसरे प्रदेशों के रहने वाले मिले हैं, वहां के स्वास्थ्य विभाग को सूचना दे दी गई है। 

डॉ. यादव ने बताया कि 32 लोग स्वास्थ्य विभाग को नहीं मिले हैं और उनके संबंध में पुलिस आयुक्त को सूचना दी गई है। उन्होंने कहा कि जो भी इंग्लैंड से आया है वह स्वयं अपनी जांच कराए और स्वास्थ्य विभाग को जानकारी उपलब्ध कराए कि वह अभी तक किन-किन लोगों से मिला है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static